दक्षिण लेबनान में इजरायल का बड़ा हमला, 10 दमकल कर्मियों की मौत

लेबनान (Lebanon) पर इजरायल (Israel) के हमलों का सिलसिला थम नहीं रहा है. इजरायल ने एक बार फिर दक्षिण लेबनान को निशाना बनाया है, जिसमें 10 दमकलकर्मियों की मौत हो गई है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
(
बेरूत:

लेबनान (Lebanon) पर इजरायल (Israel) के हमले लगातार जारी हैं. एक बार फिर दक्षिण लेबनान पर इजरायल ने बड़ा हमला किया है, जिसमें 10 दमकल कर्मियों की मौत हो गई है. लेबनान के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि दक्षिणी लेबनान में रात भर इजरायली हमले हुए, जिसमें दस दमकल कर्मियों की मौत हो गई है. यह कोई पहला मौका नहीं है, जब इजरायल ने दक्षिण लेबनान को निशाना बनाया है. 

लेबनान के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने हमले के बाद कहा कि मलबे के नीचे और लोग दबे हुए हैं. साथ ही स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है. इसके साथ ही कहा कि दमकलकर्मी बाराचित शहर में एक नगरपालिका भवन में थे. हमला उस वक्‍त हुआ जब दमकल कर्मी एक बचाव अभियान पर निकलने की तैयारी कर रहे थे. 

साल भर में 115 बचाव कर्मियों की मौत 

इजरायल और हिज्‍बुल्‍लाह के बीच संघर्ष के कारण अब तक 100 से ज्‍यादा बचाव कर्मियों की मौत हो चुकी है. 

आधिकारिक आंकड़ों पर आधारित एएफपी टैली के अनुसार, इजरायल और लेबनानी आतंकवादी समूह हिज्‍बुल्‍लाह के बीच सीमा पार से गोलीबारी शुरू होने के बाद से एक साल में मारे गए बचाव कर्मियों की संख्या 115 हो गई है. 

बेरूत पर भी इजरायल के हमले जारी 

इजरायल ने हाल ही में हिज्‍बुल्‍लाह प्रमुख हसन नसरल्‍लाह को एक हवाई हमले में मार गिराया था. साथ ही इजरायल हिज्‍बुल्‍लाह के कई कमांडरों को ढेर कर चुका है.

लेबनान की राजधानी बेरूत को भी निशाना बनाया जा रहा है. पश्चिमी बेरूत में पहाड़ों पर एक इलाका है जिसको दाहिए कहते हैं. इस इलाके में कई दिनों से इजरायल की तरफ से बमबारी की जा रही है. 

Featured Video Of The Day
Cyber Criminals से क्यों डर जाते हैं लोग? Mumbai Crime Branch DCP ने बताई ये वजह | Cyber Thug
Topics mentioned in this article