POK में इस्लामिक देशों के संगठन, OCI के दखल का भारत ने किया कड़ा विरोध, कहा- "उम्मीद है पाकिस्तान के आतंकी एजेंडे से रहेंगे दूर"

'यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि OIC महासचिव पाकिस्तान (Pakistan) की जुबान में बोलने लगे हैं. इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) 57 देशों का एक समूह है, जिसमें अधिकतर मुस्लिम देश शामिल हैं." - अरिंदम बागची

Advertisement
Read Time: 14 mins

भारत (India) ने पाकिस्तान (Pakistan) के कब्जे वाले कश्मीर (POK) का दौरा करने एवं जम्मू कश्मीर पर उनकी टिप्पणियों को लेकर इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) के महासचिव पर निशाना साधते हुए मंगलवार को कहा कि इस संगठन का इस क्षेत्र से जुड़े मामलों से कोई लेना देना नहीं है. ओआईसी के महासचिव जनरल एच ब्राहिम ताहा (Hissein Brahim Taha) के पीओके के दौरे को लेकर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, ‘‘ भारत के आंतरिक मामलों में किसी तरह का हस्तक्षेप करने का ओआईसी और उसके महासचिव का प्रयास पूरी तरह से अस्वीकार्य है.''

उन्होंने कहा कि ओआईसी पूर्णत: साम्प्रदायिक, पक्षपाती और तथ्यात्मक रूप से गलत रूख के कारण पहले ही अपनी विश्वसनीयता खो चुका है.

Advertisement

अरिंदम बागची ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ओआईसी के महासचिव पाकिस्तान की जुबान में बोलने लगे हैं. हम उम्मीद करते हैं कि वो भारत और खास कर जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के सीमा-पार आतंकवाद फैलाने के एजेंडे से दूरी बनाए रखेंगे. इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) 57 देशों का एक समूह है, जिसमें अधिकतर मुस्लिम देश शामिल हैं.  

Advertisement
Featured Video Of The Day
UNGA में S Jaishankar की Pakistan को खरी-खरी-'आतंक का परिणाम विनाशकारी होता है'
Topics mentioned in this article