तूफान ‘बेरिल’ ने टेक्सास में 4 लोगों की जान ली, 30 लाख घरों समेत कई जगहों की बिजली गुल

‘नेशनल हरिकेन सेंटर’ ने सोमवार शाम को कहा कि ‘बेरिल’ ने श्रेणी-एक के तूफान के रूप में माटागोर्डा के पास दस्तक दी जिसके बाद स्कूलों, वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों, कार्यालयों और वित्तीय संस्थानों को बंद कर दिया गया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
अमेरिका में बेरिल तूफान से तबाही
ह्यूस्टन:

अमेरिका के टेक्सास प्रांत में सोमवार तड़के आए शक्तिशाली तूफान ‘बेरिल' तबाही मचा रहा है. अब तो इस खतरनाक तूफान के असर से बाढ़ के हालात भी बन गए हैं जिसके कारण कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और करीब 30 लाख घरों और वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों की बिजली गुल हो गई है. ‘नेशनल हरिकेन सेंटर' ने सोमवार शाम को कहा कि ‘बेरिल' ने श्रेणी-एक के तूफान के रूप में माटागोर्डा के पास दस्तक दी जिसके बाद स्कूलों, वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों, कार्यालयों और वित्तीय संस्थानों को बंद कर दिया गया.

इन जगहों पर बाढ़, बारिश और तेज आंधी के आसार

केंद्र ने कहा कि पूर्वी टेक्सास, पश्चिमी लुइसियाना और अरकांसस के कुछ हिस्सों में बाढ़, बारिश और तेज आंधी के आसार हैं. घरों पर पेड़ गिरने से दो लोगों की मौत हो गई और बाढ़ के पानी में फंसने के कारण ह्यूस्टन पुलिस विभाग के एक कर्मचारी की जान चली गई. आग लगने की घटना में एक अन्य व्यक्ति के मारे जाने की सूचना है. फिलहाल बाढ़ का पानी उतरने लगा है और कर्मचारियों ने नुकसान का आकलन करना शुरू कर दिया है.

खतरे को देखते हुए लोगों से घरों पर रहने की अपील

अधिकारियों ने सोमवार रात स्थानीय लोगों से फिलहाल घर पर ही रहने की अपील की. मेयर जॉन व्हिटमायर ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘साफ आसमान को देखकर यह न समझें कि खतरा टल गया है.''उन्होंने कहा, ‘‘परिस्थितियां अभी भी खतरनाक हैं. कितना नुकसान हुआ है फिलहाल इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सका.''

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Bihar Hooch Tragedy: जहरीली शराब से मौतों के बाद शराबबंदी कानून पर उठने लगे सवाल
Topics mentioned in this article