Twitter और Meta के पूर्व कर्मचारी Tik-Tok पर निकाल रहे भड़ास... छंटनी का दर्द कर रहे साझा

चाहें यह वीडियो मज़ाकिया हों या दिल पर भारी लगें, इनमें एक चीज़ जो आम है, वह है कि इनमें सामान्य तौर पर नौकरी जाने पर जो शर्म, जो चुप्पी होती है, उसे इन वीडियोज़ ने चुनौती दी है. इन वीडियो को पोस्ट करने वालों का कहना है कि इससे उन्हें अपने अनुभव के साथ जूझने की हिम्मत मिली

Advertisement
Read Time: 14 mins
T

ट्विटर (Twitter) और मेटा (Meta) के पूर्व कर्मचारी अब टिक टॉक ( TikTok) पर अपने अनुभव साझा कर रहे हैं. वह टेक इंडस्ट्री में बड़े पैमाने पर हो रही छंटनियों के दौरान कंपनियों में पर्दे के पीछे घटने वाली जानकारियां बिना की लाग-लपेट के दे रहे हैं. ब्लूमबर्ग के अनुसार,  ट्विटर के पूर्व कर्मचारी होने का दावा करने वाले  एक कर्मचारी ने दर्शकों के सामने एक वीडियो रखा, जिसका टाइटल था- "तैयार हो जाएं यह देखने के लिए कि मुझे नौकरी से निकाला जाता है या नहीं." इस वीडियो को 5 लाख व्यूज़ मिले हैं और 80,000 से अधिक लाइक मिले हैं.

गेट रेडी विद मी ("Get ready with me") टिक टॉक पर एक सामान्य हुक लाइन है जो दर्शकों को उनके मेकअप, पहली डेट या नाइट आउट की वीडियोज़ को देखने के लिए आमंत्रित करने को प्रयोग की जाती है. अन्य वीडियो भावुक और असंपादित हैं. कुछ लोगों ने यहां तीखी प्रतिक्रियाएं भी डाली हैं.  

चाहें यह वीडियो मज़ाकिया हों या दिल पर भारी लगें, इनमें एक चीज़ जो आम है, वह है कि इनमें सामान्य तौर पर नौकरी जाने पर जो शर्म, जो चुप्पी होती है, उसे इन वीडियोज़ ने चुनौती दी है. इन वीडियो को पोस्ट करने वालों का कहना है कि इससे उन्हें अपने अनुभव के साथ जूझने की हिम्मत मिली और ऐसे हालात में मौजूद अन्य लोगों के साथ दर्द बांटने में मदद की. इसके साथ ही उन्हें अगले अवसर के लिए नेटवर्क बनाने का भी मौका मिला.  

Advertisement

दाईज़ा ब्राउन जो मेटा की मार्केटिंग टीम में काम करती थीं और जो फेसबुक की सेवाओं को छोटे व्यापारों के लिए प्रमोट करती थीं, उन्होंने नौकरी से निकाले जाने के एक घंटे में टिकटॉक पर पोस्ट किया. उन्होंने लिखा, मैं हैरान थी, जैसे मुझे विश्वास ही नहीं हुआ कि यह मेरे इनबॉक्स में आया. सियाटल में मौजूद ब्राउन अब टिकटॉक का प्रयोग अपने सफर को डॉक्यूमेंट कर रही हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
India-Maldives: भारत के दौरे पर राष्ट्रपति मुइज्जू, क्या दोनों देशों के बीच घुली कड़वाहट होगी दूर?
Topics mentioned in this article