Advertisement

Elon Musk का Biden के Covid सलाहकार फाउची पर हमला "घिनौना" : व्हाइट हाउस

"Elon Musk का डॉ फाउची पर किया गया ट्वीट घिनौना है और वास्तविकता से उनका कोई ताल्लुक नहीं है. " :- अमेरिकी राष्ट्रपति भवन, व्हाइट हाउस

Advertisement
Read Time: 18 mins
डॉक्टर फाउची ने सात रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक सरकारों के लिए काम किया है ( File Photo)

अमेरिका (US) के राष्ट्रपति भवन (White House) ने सोमवार को इलॉन मस्क (Elon Musk) के द्वारा एंथनी फाउची (Anthony Fauci) पर की गई अपमानजनक टिप्पणी की कड़ी निंदा की है. अमेरिका के संक्रामक रोगों के विशेषज्ञ फाउची कई दक्षिणपंथियों की नफरत के निशाने पर रहते हैं. इलॉन मस्क ने अपील की थी कि कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी से निपटने के उनके तरीकों के कारण उन्हें सज़ा होनी चाहिए. व्हाइट हाउस की प्रवक्ता कैरीन जीन-पियरे ने इलॉन मस्क के वायरस हुए ट्वीट के जवाब में कहा कि, "यह बहुत खतरनाक है. हमें इसे एक निजी हमले के तौर पर देख रहे हैं. वह ट्वीट घिनौना है और वास्तविकता से उनका कोई ताल्लुक नहीं है. " 

Advertisement

ट्विटर के मालिक मस्क ने रविवार को फाउची को सजा दिए जाने को कहा था. फाउची ही वह शख्स हैं जिन्होंने साल 2020 की शुरुआत में महामारी से निपटने में सरकार का नेतृत्व किया था.  

अरबपति कारोबारी ने ट्वीट कर कहा था,- "मेरा कहना है- फाउची को सजा दो". इस ट्वीट की काफी आलोचना भी हुई. दक्षिणपंथी खेमा फाउची पर अमेरिका की कोविड राजनीति में शामिल होने के आरोप लगा रहा है.  इलॉन मस्क ने एक मीम पोस्ट भी शेयर किया, जिसमें फाउची अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से कह रहे हैं- "केवल एक और लॉकडाउन, मेरे राजा...." 

Advertisement

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत कंजरवेटिव पार्टी के सदस्यों भी डॉक्टर फाउची की कोरोना से निपटने के लिए आलोचना कर चुके हैं. डॉक्टर फाउची को कई बार जान से मारने की धमकी मिली थी और उनकी सुरक्षा के लिए एक दल भी तैनात किया गया है.  

Advertisement

जीन-पियरे ने कहा, "डॉक्टर फाउची ने सात रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक सरकारों के लिए काम किया है. हम यह नहीं भुला सकते. HIV Aids से लेकर COVID तक, संक्रामक बीमारियों के क्षेत्र में उनके कार्यों के कारण अनगिनत जानें बची हैं." 

Advertisement

आगे उन्होंने कहा, हम भाग्यशाली हैं कि, उन्होंने अपना करियर, अपना जीवन और अपना विशेष कौशल, अमेरिका के सार्वजनिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में लगा दिया." 

Advertisement

81 साल के फाउसी इस महीने बाइडेन के चीफ मेडिकल एडवाइज़र और नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर एलर्जी एंड इंफेक्शियस डिसीज़ के पद से इस्तीफा देने वाले हैं जिसकी अध्यक्षता वो 1984 से कर रहे हैं. 

Featured Video Of The Day
Scope, Speed और Skill के सवाल पर क्या बोले जयशंकर? | NDTV Battleground | Lok Sabha Elections 2024

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: