Elon Musk ने Twitter के Edit Button पर किया सवाल, CEO पराग अग्रवाल ने दी चेतावनी...

"क्या आपको ट्विटर पर एडिट बटन (Twitter Edit Button) चाहिए?" इलॉन मस्क (Elon Musk) के पास माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर की 9.2% हिस्सेदारी है. इसी के साथ वो ट्विटर के सबसे बड़े शेयरहोल्डर बन गए हैं.

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
Tesla के CEO Elon Musk ने उठाए Twitter पर सवाल

टेस्ला (Tesla) के चीफ एक्ज़ीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) इलॉन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर (Twitter) पर एक पोल (Poll) शुरु किया है, इसमें उपभोक्ताओं से पूछा गया है कि क्या वो ट्विटर में एडिट बटन (Edit Button) चाहते हैं? इलॉन मस्क ने ट्वीट किया, "क्या आपको एडिट बटन चाहिए?" इलॉन मस्क के पास माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर की 9.2% हिस्सेदारी है. इसी के साथ वो ट्विटर के सबसे बड़े शेयरहोल्डर बन गए हैं. इलॉन मस्क के इस ट्वीट पर कई प्रतिक्रियाएं आईं हैं, लेकिन सबसे अहम है ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल की प्रतिक्रिया, " उन्होंने कहा, " इस पोल का नतीजा महत्वपूर्ण है." इलॉन मस्क ने ट्विटर की स्वतंत्र अभिव्यक्ति के लिए प्रतिबद्धता पर सवाल उठाए थे, और उपभोक्ताओं से पूछा था कि क्या एक नए प्लैटफॉर्म की ज़रूरत है?  इसके बाद इलॉन मस्क ने ट्विटर में अपने शेयर्स के बारे में जानकारी सार्वजनिक की थी.  

उन्होंने ट्वीट किया था. लोकतंत्र के लिए अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता ज़रूरी है. क्या आपको लगता है कि ट्विटर अपने इस सिद्धांत पर टिका हुआ है? 

Advertisement

मस्क ने कहा था, " ट्विटर निश्चित तौर पर सार्वजनिक मंच है, स्वतंत्र अभिव्यक्ति के सिद्धांत से हटना लोकतंत्र को कम कर देता है. क्या किया जाना चाहिए? क्या एक नए प्लैटफॉर्म की ज़रूरत है? " 

Advertisement

इलॉन मस्क खुद ट्विटर को खूब प्रयोग करते हैं, मस्क ने 2009 में जबसे ट्विटर ज्वाइन किया है, तबसे उनके करीब 80 मिलियन फॉलोअर्स हैं और उन्होंने इस प्लैटफॉर्म को कई घोषणाएं करने के लिए प्रयोग किया है.   

Advertisement

पिछले कुछ समय में हालांकि, वो ट्विटर की नीतियों की आलोचना करते रहे हैं और उन्होंने कहा था कि कंपनी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के सिद्धांत को बरकरार नहीं रख रही है. 

Advertisement

ट्विटर के यूजर्स लंबे समय से एडिट बटन की मांग कर रहे थे. 1 अप्रेल को इस मांग ने दोबारा से जोर पकड़ा जब ट्विटर ने पोस्ट किया कि वो एडिट बटन पर काम कर रहा है. कई उपभोक्ताओं ने इस घोषणा का स्वागत किया लेकिन कुछ को लगा कि यह एक अप्रेल फूल डे का मजाक है.  पहले भी वो इस फीचर को लाने के बारे में अपने उपयोक्ताओं को कह चुका है कि आपको एडिट बटन मिल सकता है अगर सब मास्क पहनना शुरू कर दें.  
 

Featured Video Of The Day
Salman Khan के लिए फिर आया धमकी भरा मैसेज, कहा- बाबा सिद्दीका से भी बुरा हाल होगा
Topics mentioned in this article