जापान में 7.3 तीव्रता वाले भूकंप के झटके, 20 लाख से ज्यादा घरों में बत्ती गुल

भूकंप की वजह से किसी भी तरह के जान माल के नुकसान की कोई खबर नहीं आई है. लेकिन 20 लाख से ज्यादा घरों में बत्ती गुल हो गई है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
Tokyo, Japan के निकट 7.3 तीव्रता वाले भूकंप के झटके
Tokyo, Japan:

पूर्वी जापान में बुधवार रात 7.3 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसके बाद जापान की राजधानी टोक्यों में खलबली मच गई. जापान मौसम विज्ञान एजेंसी ने पूर्वोत्तर तट के कुछ हिस्सों के लिए सुनामी का अलर्ट जारी किया है. भूकंप का केंद्र फुकुशिमा क्षेत्र के तट पर 60 किलोमीटर की गहराई में था. रात 11:36 बजे भूकंप आने के तुरंत बाद तट के कुछ हिस्सों के लिए एक मीटर की सूनामी लहरों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. 

भूकंप की वजह से किसी भी तरह के जान माल के नुकसान की कोई खबर नहीं आई है. लेकिन 20 लाख से ज्यादा घरों में बत्ती गुल हो गई है. बिजली सप्लाई करने वाली कंपनी TEPCO ने बताया कि इनमें करीब सात लाख घर टोक्यो के शामिल हैं.

TEPCO ने ट्वीट करते हुए कहा कि वह फुकुशिमा परमाणु संयंत्र में संचालन की जांच कर रहा है. 11 साल पहले 11 मार्च, 2011 को पूर्वी तट पर 9.0-तीव्रता के भूकंप और सूनामी के बाद इस प्लांट में संचालन बंद हो गया था.
 

भूकंप के झटके निम्नलिखित इलाकों में महसूस किए गए:

क्या आप इसी क्षेत्र में रहते हैं, क्या आपने भूकंप के झटके महसूस किए? अपना अनुभव बांटने के लिए कमेंट बॉक्स का प्रयोग करें, या अपने फोटो और वीडियो @ndtvindia पर ट्वीट करें.

Featured Video Of The Day
NEET के बाद अब UPPCS J परीक्षा में धांधली, फिर से करवाए जाएंगे इम्तिहान