दुबई के रेस्तरां कोरोना वैक्सीन लेने वाले ग्राहकों को दे रहे भारी छूट का ऑफर

संयुक्त अरब अमीरात की एक करोड़ आबादी में से एक चौथाई यानी करीब 25 लाख लोगों को पहले ही टीका लगाया जा चुका है. यह इजरायल के बाद टीकाकरण की सबसे तेज रफ्तार है

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
UAE की एक करोड़ में से एक चौथाई आबादी को लग चुका कोरोना का टीका (प्रतीकात्मक)
दुबई:

कोरोना वैक्सीन को लेकर अफवाहें फैलाने वालों से इतर ऐसे लोग और संस्थाएं भी हैं, जो टीकाकरण को प्रोत्साहन देने के लिए नित नई तरकीब आजमा रहे हैं. ऐसा ही अनूठा तरीका दुबई के रेस्तरां (Dubai restaurants) मालिकों ने अपनाया है. जो कोरोना वैक्सीन लेने वाले ग्राहकों के लिए भोजन पर भारी छूट (discounts to customers) का ऑफर दे रहे हैं.  

संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) की एक करोड़ आबादी में से एक चौथाई यानी करीब 25 लाख लोगों को पहले ही टीका लगाया जा चुका है. यह इजरायल (Israel) के बाद टीकाकरण की सबसे तेज रफ्तार है.गेट्स हॉस्पिटैलिटी के तहत चलने वाले दुबई के तीन रेस्तरां ने सोशल मीडिया पर लिखा है, प्यार बांटो कोरोना नहीं. ये रेस्तरां चेन कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लेने पर 10 फीसदी और दूसरी डोज लेने पर 20 फीसदी डिस्काउंट दे रहा है.

लंच, डिनर या ब्रेकफास्ट पर छूट पाने के लिए ग्राहकों को महज टीकाकरण का कोई सबूत जैसे मेडिकल सर्टिफिकेट दिखाना होगा. उन्हें उनके बिल पर यह छूट खुदबखुद मिल जाएगी.सोशल मीडिया पर बहुत सारे लोगों ने इस कदम का स्वागत किया है, लेकिन कुछ लोगों ने आपत्ति भी उठाई है. एक यूजर ने लिखा है कि इस पहल को देखने के दो तरीके हैं. कुछ लोग इसे मार्केटिंग स्टंट समझेंगे और कुछ लोग प्रोत्साहन की पहल ताकि और भी बहुत से लोग भी टीका लेने को प्रेरित हों.

Advertisement

दुबई समेत सात एमिरेट्स से मिलकर बने यूएई ने दिसंबर से व्यापक टीकाकरण कार्यक्रम शुरू किया था.  यूएई ने चीनी कंपनी सिनोफार्म, अमेरिकी दवा कंपनी फाइजर (Pfizer) और जर्मन साझेदार बायोनटेक (Biontech) की वैक्सीन को इस्तेमाल की हरी झंडी दी है. दुबई की हेल्थ एजेंसियों का कहना है कि वे इस हफ्ते टीकाकरण अभियान धीमा करेंगी, क्योंकि फाइजर ने कहा है कि बेल्जियम में उसके प्लांट से टीके आने में देरी हो सकती है. जबकि सिनोफार्म की वैक्सीन (Corona Vaccine) आसानी से उपलब्ध है. नए वर्ष केबाद कोरोना के मामलों में तेज इजाफे के बावजूद दुबई पर्यटन, रेस्तरां और सेवाओं के लिए पूरी तरह खुला है. हालांकि मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग अनिवार्य है.

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Drone में कैद हुए जख्मी Hamas Chief के आखिरी क्षण, देखिए कैसे हुई मौत