"Hero" जिसने Bullet Train Crash में बचाईं सैंकड़ों जानें, अंतिम संस्कार में पहुंचे यात्री

एक व्यक्ति ने लिखा, "मैं अभी भी विश्वास नहीं करता कि क्या हुआ." यांग के एक साथी कर्मचारी ने ग्लोबल टाइम्स से कहा, यांग ने इतने लोगों की जान बचाई, लेकिन वो अपनी जान नहीं बचा सका."

Advertisement
Read Time: 5 mins
C

चीन (China) में सैकड़ों लोगों एक बुलेट ट्रेन (Bullet Train) के ड्राइवर (Driver) के अंतिम संस्कार में शामिल हुए. इस ड्राइवर ने पिछले हफ्ते एक भयंकर ट्रेन दुर्घटना में कई इन लोगों की जान बचाई थी. ग्लोबल टाइम्स (Global Times) के अनुसार यांग योंग नाम के इस ड्राइवर ने पांच सेकेंड में इमरजेंसी ब्रेक दबा कर ट्रेन को पलटने से रोका. स्थानीय लोग अंतिम संस्कार में फूलों और बैनर्स के साथ इकठ्ठा हुए. इनमें से एक बैनर पर लिखा था, " घर पर आपका स्वागत है हीरो".

एक व्यक्ति ने लिखा, "मैं अभी भी विश्वास नहीं करता कि क्या हुआ." यांग के एक साथी कर्मचारी ने ग्लोबल टाइम्स से कहा, यांग ने इतने लोगों की जान बचाई, लेकिन वो अपनी जान नहीं बचा सका."

यांग सशस्त्र पुलिस बल से रिटायर्ड हुआ था, और दक्षिण चीन के हेनान प्रांत में अपनी सेवाएं दे रहा था. बुलेट ट्रेन D2809 चीन के दक्षिणी पश्चिमी प्रांत गुईयांग से दक्षिणी प्रांत गुआंगझू की ओर दौड़ रही थी जब मिट्टी दरकने के कारण यह दुर्घटना हुई.  इस दुर्घटना में ड्राइवर मारा गया जबकि 7 अन्य यात्री घायल हुए.

दक्षिणपश्चिम रेलवे ने चीनी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म वीबियो पर कहा कि 136 यात्रियों को ड्राइवर के चौकन्ना रहने के कारण बचाया जा सका. चीन में यह दुर्घटना ऐसे समय हुई है जब चीनी रेलवे ने 13 मई को घोषणा की थी कि बीजिंग से गुआंगझू को जोड़ने वाली हाई-स्पीड रेलवे की स्पीड जून में 350 किलोमीटर प्रति घंटा की जाएगी.  

फिलहाल चीन में केवल चार हाई-स्पीड ट्रेन 350 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ती हैं. इनमें से अधिकतर छोटी दूरी की है. जो बीजिंग- शंघाई , बीजिंग- तियानजिन, चेंगडू- चोंगक्विन को हाई स्पीड से डोड़ती है. बीजिंग-गुआंगझू रेल ट्रैवल डिस्टेंस है. 
C

Featured Video Of The Day
Jammu-Kashmir Assembly Elections 2024 Exit Poll: कश्मीर का किला किसका, जाटलैंड में कौन जीता?
Topics mentioned in this article