कनाडा में 'संदिग्ध' आग में भारतीय मूल के कपल और उनकी बेटी की मौत: पुलिस

रिपोर्ट में यूसुफ के हवाले से कहा गया है, "जब हम बाहर आए तो घर में आग (Canada Fire) लगी हुई थी, यह बहुत दुखद था. कुछ ही घंटों में सब कुछ ढेर हो गया."

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

कनाडा के ओंटारियो प्रांत में पिछले सप्ताह घर में ‘संदिग्ध' तौर पर आग (Canada Suspicious Fire) लगने से तीन लोगों की मौत हो गई थी. आग में जान गंवाने वालों की पहचान भारतीय मूल के कपल और उनकी बेटी के रूप में हुई है. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. एक प्रेस विज्ञप्ति में पील पुलिस ने एक कहा कि सात मार्च को ब्रैम्पटन के बिग स्काई वे और वैन किर्क ड्राइव क्षेत्र में एक घर में संदिग्ध हालात में आग लग गई थी.  आग बुझने के बाद पुलिस ने जब घर की तलाशी ली तो वहां मानव अवशेष बरामद किए गए, लेकिन उस समय मरने वालों की पहचान और संख्या का पता नहीं चल सका था.

ये भी पढ़ें-Exclusive : इलेक्टोरल बॉन्ड BJP की देन, इसलिए मिला चुनावी चंदे का हिसाब- देवेंद्र फडणवीस

'संदिग्ध' आग में मरने वाले भारतीय

पुलिस ने बताया कि मरने वालों की पहचान शुक्रवार को भारतीय मूल के राजीव वारिकू (51), उनकी पत्नी शिल्पा कोठा (47) और बेटी महक (16) के रूप में हुई है. पुलिस ने बातया कि आग लगने से पहले वह उसी पते पर रहते थे. 

सीटीवी समाचार चैनल की रिपोर्ट के मताबिक, पील पुलिस कांस्टेबल टैरिन यंग ने शुक्रवार को कहा कि घर में 'संदिग्ध' रूप से ग लगी थी. यंग के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है, "मांमले की जांच कर रहे हैं और हम आग की घटना को संदिग्ध मान रहे हैं, क्योंकि ओंटारियो फायर मार्शल ने माना है कि यह आग आकस्मिक नहीं लगी थी." आग लगने के संभावित कारण के बारे में पूछे जाने पर यंग ने कहा, "इसमें बहुत कुछ नहीं बचा है."

Advertisement

तेज धमाके के बाद घर में लगी आग

मृतक परिवार के पड़ोसी केनेथ यूसुफ ने कहा कि परिवार करीब 15 सालों से वहां रह रहा था, और कभी भी उनमें कोई समस्या नहीं देखी गई. पड़ोसी ने बताया कि पिछले हफ्ते धमाके की आवाज सुनने के बाद परिवार के एक सदस्य ने उन्हें आग लगने की खबर दी थी. रिपोर्ट में यूसुफ के हवाले से कहा गया है, "जब हम बाहर आए तो घर में आग लगी हुई थी, यह बहुत दुखद था. कुछ ही घंटों में सब कुछ ढेर हो गया."

Advertisement

कनाडा में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

एक प्रेस विज्ञप्ति में, पुलिस ने कहा कि  एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत की जांच की जा रही है. पुलिस ने मामले में किसी भी तरह की जानकारी रखने वाले शख्स से आगे आने की अपील की. पुलिस का कहना है कि घर के आसपास की चीजों कीभी जांच की जा रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें-आज होगा लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, दोपहर 3 बजे चुनाव आयोग करेगा प्रेस कॉन्फ्रेंस | Live Updates

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Haryana Elections: हरियाणा चुनावों को लेकर क्या सोचती है Gurugram की जनता? | NDTV Election Carnival
Topics mentioned in this article