इस 350 साल पुरानी तस्वीर में iPhone दिखा ? Apple के CEO टिम कुक को ऐसा लगता है

मिस्टर कुक (Tim Cook) का पेंटिंग (Painting) पर कमेंट दोबारा से चर्चा में आया जब आईफोन (iPhone) जैसी आकृति दिखाती एक और पेंटिंग हेडलाइन बनी.   

Advertisement
Read Time: 15 mins
इस तस्वीर का नाम है "पत्र और संदेशवाहक के साथ युवा लड़की." इसे 1670 में बनाया गया था.

एक 350 साल पुरानी पेंटिंग (Painting) में क्या आईफोन (iPhone) दिख सकता है? यह विश्वास करना मुश्किल है लेकिन एपल के सीईओ टिम कुक (CEO Tim Cook) को एक डच कलाकार की 350 साल पुरानी पेंटिंग में आईफोन नज़र आ रहा है. इस पेंटिंग में घर का सीन है, इसमें घर का एक दरवाज़ा खुला हुआ है. इस पेंटिंग में बच्ची के हाथ में आईफोन देखने वाले इंटरनेट के कई यूज़र्स को यह विश्वास हो गया है कि "टाइम ट्रैवल" ('time travel') वास्तविक है.  यह चर्चा तब शुरू हुई जब एपल के सीईओ टीम कुक ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उन्होंने 2016 में एम्सटर्डम के एक म्यूज़ियम की विजिट के दौरान एक पेंटिंग देखी, इसमें मैंने एक डिवाइस (device)नोटिस की.  

इस पेंटिंग के बारे में लिखा गया है, "पत्र और संदेशवाहक के साथ युवा लड़की." इसे 1670 में बनाया गया था. इसमें दिखाया गया है कि एक महिला कुर्सी पर बैठी है और उसकी गोद में एक कुत्ता है, एक आदमी उसके लिए "पत्र" ला रहा है. इस पेंटिंग में दिखता है कि एक बच्चा कॉरीडोर में खड़ा है, हालांकि मिस्टर कुक के बयान के बाद इस पत्र ने सभी का ध्यान खींचा है.  

इस कला की विवेचना करने वालों का कहना है कि वह व्यक्ति जिसके हाथ में आयताकार वस्तु है, वह "पत्र दे रहा है", लेकिन कई लोगों का मानना है कि इस पेंटिंग में एक ईस्टर एग है, जो दिखाता है कि समय की यात्रा की जा सकती है.  

Advertisement

मेट्रो के अनुसार, एपल के सीईओ ने एम्सटर्डम की यात्रा के एक दिन बाद यह प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कुक ने सवाल पूछा था कि आईफोन कब और कहां ईजाद हुआ. इसका जवाब देते हुए कुक ने कहा था कि, "मैंने हमेशा सोचा कि मैं जानता हूं कि आईफोन कब ईजाद हुआ लेकिन अब मैं इसे लेकर आश्वस्त नहीं हूं." 

उन्होंने दर्शकों को एक फोटो दिखाई और कहा, " यह देखना मुश्किल है लेकिन मैं कसम खाकर कहता हूं कि यह वहां है."  मिस्टर कुक का पेंटिंग पर कमेंट दोबारा से चर्चा में आया जब आईफोन जैसी आकृति दिखाती एक और पेंटिंग हेडलाइन बनी.   
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
कैसे बनाएं अचारी चिकन टिक्का रेसिपी | How To Make Achari Chicken Tikka