"बिल कौन चुकाएगा?", Boris Johnson की प्रस्तावित "आलीशान पार्टी" पर उठे सवाल, पूछा - "क्या इसीलिए PM पद पर टिके हो?"

बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) की तरफ से पद से इस्तीफे के बाद सम्मानित चेकर्स कंट्री होम (Chequers country residence) का इस्तेमाल अपनी देर से दी जा रही शादी की पार्टी के लिए करने की खबर से कंजरवेटिव पार्टी के लोग और भड़क गए हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins
लंदन:

लंबी खींचा-तानी के बाद इस्तीफा देने की घोषणा करने वाले ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) अब प्रधानमंत्री पद छोड़ने से पहले एक बड़ी पार्टी करने वाले हैं. रॉयटर्स के अनुसार, बोरिस जॉनसन अपनी बीवी कैरी से  शादी की आलीशान पार्टी के लिए लोगों को न्यौता भी भेज चुके हैं. द मिरर ने रिपोर्ट किया है कि इस महीने के आखिर में बोरिस जॉनसन अपने आधिकारिक चेकर्स कंट्री रेज़िडेंस (Chequers country residence) पर यह पार्टी देंगे. द मिरर ने जॉनसन की कंजर्वेटिव पार्टी के सूत्रों के हवाले से बताया कि जब तक कंज़रवेटिव पार्टी का नया नेता नहीं चुना जाता है, जॉनसन प्रधानमंत्री के पद पर बने रहेंगे और प्रधानमंत्री पद पर आखिरी दिनों में वो यह यह पार्टी देंगे. इस रिपोर्ट के बारे में पूछे जाने पर डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने कहा : प्रधानमंत्री को अपनी ज़िम्मेदारी का पूरा अहसास है और वो नए नेता के आने तक देश की सेवा करते रहेंगे, केवल जनता के प्रति अपनी ज़िम्मेदारी निभाने के लिए.  

लेकिन अब बोरिस जॉनसन और उनकी बीवी कैरी की  चैकर्स हाउस में इस बड़ी पार्टी को लेकर सवाल उठने लगे हैं कि पार्टी का बिल कौन चुकाएगा? . द टेलीग्राफ के अनुसार, एक टोरी सांसद ने कहा, प्रधानमंत्री को इस शादी समारोह के लिए बचत करने में एक साल लग जाता. "  

डेली मेल के अनुसार,  कैरी, जिन्होंने प्रधानमंत्री आवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट पर बोरिस की गर्लफ्रेंड के तौर पर एंट्री ली थी वो प्रधानमंत्री आवास से उनकी बीवी और उनके दो बच्चों की मां के तौर पर विदा होंगी. जब बोरिस ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने की बात कही तब वो बोरिस का हौसला बढ़ाते हुए मुस्कुरा रहीं थीं.  अपनी स्पीच के दौरान बोरिस ने अपनी बीवी के परिवार के त्याग को भी श्रेय दिया. उन्होंने कहा, " मैं कैरी, अपने बच्चों और अपने पूरे परिवार का धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने पिछले काफी समय से बहुत कुछ झेला है." 

Advertisement

कैरी और बोरिस जॉनसन ने मई 2021 में एक गुप्त समारोह में वेस्टमिंस्टर कैथेड्रल चर्च में शादी की थी. जिसमें गिने-चुने लोग शामिल हुए थे.  

Advertisement

लंदन में अपने आधिकारिक 10 डाउनिंग स्ट्रीट के निवास के अलावा ब्रिटिश प्रधानमंत्री पारंपरिक तौर से निजी समय बिताने के लिए चेकर्स (Chequers) को भी इस्तेमाल करते आए हैं जो 16वीं सदी का एक इंग्लिश कंट्री हाउस है जो राजधानी के उत्तर में है. इस जगह पर कई बार वैश्विक नेताओं की मेजबानी की जाती है और पार्टियां दी जातीं हैं.  लेकिन अब एक सम्मानित कंट्री होम का अपनी देर से दी जा रही शादी की पार्टी के लिए इस्तीफे के बाद इस्तेमाल करने की खबर से कंजरवेटिव पार्टी के लोग बोरिस जॉनसन से और भड़क गए हैं.  

Advertisement

एक टोरी लीडर ने द मिरर से कहा , यह विश्वास करना मुश्किल है कि इतनी आलोचना के बाद जॉनसन जब सम्मान की लड़ाई लड़ रहे हैं तब वो प्रधानमंत्री पद पर केवल इस लिए बने हुए हैं कि वो चेकर्स में अपनी शादी की पार्टी देना चाहते हैं. यह एक राष्ट्रीय धरोहर है उनका निजी घर नहीं है. जॉनसन को सम्मानजनक तरीके से काम करना चाहिए और किसी और जगह पर पार्टी करनी चाहिए."

Advertisement

एक अन्य सूत्र ने कहा, अगर बोरिस जॉनसन ऐसा करते हैं तो यह मूर्खता होगी."

लेकिन ऐसा लगता है कि मौजूदा हालात में अपनी आलीशान पार्टी के लिए बोरिस जॉनसन और उनकी बीवी को मेहमानों की लिस्ट में से कुछ नाम काटने होंगे 

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: Gaza युध्द का एक साल, इज़रायल के हमले रुकने का नाम नहीं | NDTV India