यूनाइटेड किंगडम की पृष्ठभूमि पर आधारित हैं ये वेब सीरीज और फिल्में, हर एक की है अपनी खासियत

सिनेमा हमेशा से ही हमारे रोजमर्रा के रूटीन से बचने का एक बेहतरीन तरीका रहा है! तीन घंटे जो हम शो देखने में बिताते हैं, अजीब तरह से हमें मुक्त करते हैं और हमें ग्लैमर, फंतासी और मनोरंजन की दुनिया में ले जाते हैं.

यूनाइटेड किंगडम की पृष्ठभूमि पर आधारित हैं ये वेब सीरीज और फिल्में, हर एक की है अपनी खासियत

5 होश उड़ाने वाले शो और फिल्में जिनकी पृष्ठभूमि है यूनाइटेड किंगडम!

नई दिल्ली:

सिनेमा हमेशा से ही हमारे रोजमर्रा के रूटीन से बचने का एक बेहतरीन तरीका रहा है! तीन घंटे जो हम शो देखने में बिताते हैं, अजीब तरह से हमें मुक्त करते हैं और हमें ग्लैमर, फंतासी और मनोरंजन की दुनिया में ले जाते हैं. एक खुशी जो शायद केवल आपके बैग पैक करने और नए गंतव्यों का पता लगाने के लिए तैयार की जा सकती है जो आपको अवकाश, विश्राम और नए अनुभवों की दुनिया में ले जाती है. फिल्में देखकर आपको जिंदगी के बहुत से सबक सीखने को मिलते हैं; सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अपने आप को जानने की कला और यात्रा आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी दवा है. यहां उन शो और फिल्मों की सूची दी गई है जो निश्चित रूप से आपको विश्व प्रसिद्ध गंतव्य लंदन में यात्रा करने, अन्वेषण करने और जीवन का जश्न मनाने के लिए प्रेरित और प्रोत्साहित करेंगे, उन्हें इसमें फिल्माया गया है:

यहां 5 शानदार शो और फिल्में हैं जिन्हें आपको बुकमार्क करना चाहिए:

यूनाइटेड कच्चे
यूनाइटेड कच्चे पंजाब के तेजिंदर 'टैंगो' गिल की कहानी है, जो बेहतर जीवन के लिए विदेश जाने की इच्छा रखता है और अपने पिता और दादा से विरासत में मिले इस सपने को पूरा करने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार है. हताशा से बाहर, वह अपनी पैतृक भूमि को संपार्श्विक के रूप में देता है, जिसके बदले में उसे इंग्लैंड जाने और कोई अस्थायी काम करने का मौका मिलता है, लेकिन दूसरी तरफ घास हमेशा हरी रहती है, और यूके जाने के तुरंत बाद, उसे कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. दूसरे देश में एक अप्रवासी द्वारा. इस शो में शाही पार्क, मंत्रमुग्ध कर देने वाले परिदृश्य, हरी-भरी हरियाली और संस्कृति को दिखाया गया है, जो मनोरंजक तरीके से विदेश में रहने के हमारे सपनों को पूरा करता है.

द क्राउन
क्राउन महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के जीवन को 1947 में फिलिप, ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग से उनकी शादी से लेकर 21 वीं सदी की शुरुआत तक चित्रित करता है. पहले सीजन में 1955 तक की घटनाओं को दर्शाया गया है, जिसमें विंस्टन चर्चिल ने प्रधान मंत्री के रूप में इस्तीफा दे दिया और रानी की बहन राजकुमारी मार्गरेट ने पीटर टाउनसेंड से शादी नहीं करने का फैसला किया. लंदन के बकिंघम पैलेस से लगभग 100 मील की दूरी पर विल्टन हाउस, विल्टशायर, इंग्लैंड में 14,000 एकड़ की विशाल संपत्ति है, और घरों में से एक है जो द क्राउन में लक्जरी शाही निवास के रूप में है. शाही नाटक दर्शकों को नाटक, वेशभूषा और ऐतिहासिक स्थलों से रोमांचित करता है.

लंदन फाइलें 
वूट सेलेक्ट पर लंदन फाइल्स एक खोजी थ्रिलर है जो हत्याकांड के जासूस ओम सिंह का अनुसरण करती है क्योंकि वह राजनीतिक रूप से विभाजित और आपराधिक रूप से व्याप्त लंदन शहर में एक लापता व्यक्ति के मामले को अनिच्छा से लेता है. यह मनोरंजक श्रृंखला आपका ध्यान आकर्षित करेगी और आपको कहानी के आदी बना देगी. रोमांच के साथ-साथ, लंदन फाइल्स को यूनाइटेड किंगडम में शूट किया गया था, जिसमें आपके अंदर घुमक्कड़पन को बढ़ावा देने और यात्री को पुनर्जीवित करने के लिए सभी सामग्रियां हैं.

नेवर किस योर बेस्ट फ्रेंड 
ZEE5 पर नेवर किस योर बेस्ट फ्रेंड दो सबसे अच्छे दोस्त, टैनी और सुमेर के इर्द-गिर्द घूमती है, जो 5 साल अलग रहने के बाद मिलते हैं. लंदन के खूबसूरत शहरी दृश्यों में शूट की गई यह दिल को छू लेने वाली कहानी दोस्ती के नियमों को फिर से परिभाषित करती है. सरहदों के बाहर लंदन की सांस लेने वाली जगहों पर शूट की गई हल्की-फुल्की सीरीज आपके अंदर भावनाओं को फिर से जगा देगी, जिससे आप एक ही समय में हंसते और रोते हैं. इस श्रृंखला में देश की सुंदरता को उजागर किया गया है जो आपको मुक्त करती है और आपको अपने दिल और यात्रा का अनुसरण करने की शक्ति देती है.

अंग्रेजी मीडियम 
डिज्नी+ हॉटस्टार पर अंग्रेजी मीडियम इस बारे में बात करता है कि कैसे एक संघर्षरत पिता अपनी बेटी को आगे की पढ़ाई के लिए लंदन भेजता है और कैसे वह उसके साथ लंदन में रहता है. यह कॉमेडी ड्रामा आपकी आंखों में खुशी के आंसू छोड़ देगा. इस समृद्ध देश की असली सुंदरता को सोखने के लिए, श्रृंखला में कई दृश्य हैं जो आपको एक बार देखने के लिए आकर्षित करेंगे. खैर, इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि फिल्म बिरादरी पर लंदन की प्रभावशाली पहुंच और उस्तरा-तीव्र प्रभाव है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Priyanka Chopra ने कहा, "एक समय था जब मैं कई दिनों तक बिना सोए और खाना खाए रहती थी"