VIDEO में देखिए कैसे पूरा पहाड़ आ गिरा ब्रदीनाथ हाइवे पर, बाल-बाल बचे लोग

भूस्खलन के कारण सड़क के दोनों तरफ सैकड़ों लोग और वाहन फंस गए. उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

उत्तराखंड (Uttarakhand) के कई हिस्सों में बारिश के कारण लोगों को परेशानी हो रही है.  चमोली में भूस्खलन (Landslide) के कारण बद्रीनाथ नेशनल हाइवे अवरुद्ध हो गया. जिससे वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई. पूरे घटनाक्रम का एक 30 सेकंड का वीडियो सामने आया है जिसमें पहाड़ी का एक बड़ा हिस्सा टूटकर सड़क पर गिरता हुआ दिखाई दे रहा है.  वीडियो में देखा जा सकता है कि लोग घबराकर चीखते हुए अपनी सुरक्षा के लिए भाग रहे हैं. इस दौरान कुछ लोगों ने फोन में इस घटना को कैद कर लिया. 

भूस्खलन के कारण सड़क के दोनों ओर सैकड़ों लोग और वाहन फंस गए. भूस्खलन की सूचना मिलते ही अधिकारी मौके पर पहुंचे हालांकि मलबे को समाचार लिखे जाने तक हटाया नहीं जा सका था. पिछले कुछ दिनों में उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में हुई भारी बारिश से पहाड़ों में भूस्खलन की घटनाएं हो रही है. बद्रीनाथ जाने वाले राजमार्ग पर कई जगहों पर मलबे से रास्ता अवरुद्ध हो गया है. लगातार हो रही बारिश के कारण कई सड़कें बंद हो गई हैं और चम्पावत और ऊधम सिंह नगर जिलों के कई गांवों में भारी जलभराव हो गया है.

ANI समाचार एजेंसी के अनुसार, बद्रीनाथ हाईवे शुक्रवार को भी चमोली में दो जगहों पर मलबा गिरने और जाम होने के कारण अवरुद्ध हो गया था. इस व्यवधान से व्यस्त भनेरपानी-पिपलकोटी नागा पंचायत सड़क और अंगथाला सड़क प्रभावित हुईं, जिससे कई यात्री और स्थानीय लोग फंसे रहे. शनिवार को, पुलिस ने बताया कि चमोली जिले में भूस्खलन के बाद गये पत्थरों की चपेट में आने से हैदराबाद के दो पर्यटकों की मौत हो गई. बाद में उनके शवों को भूस्खलन के मलबे से निकाल लिया गया.

इस बीच, मौसम विभाग द्वारा राज्य में भारी बारिश की भविष्यवाणी को देखते हुए एक दिन के लिए स्थगित रहने के बाद सोमवार को चार धाम यात्रा फिर से शुरू हो गई. रुद्रप्रयाग-केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग भी भूस्खलन के कारण अवरुद्ध है.

ये भी पढ़ें-:

Featured Video Of The Day
Jammu-Kashmir Assembly Elections: डल झील से 'हाउस VOTE': क्या J&K में अपने बूते सरकार बनाएगी BJP?
Topics mentioned in this article