VIDEO : ...जब CM योगी ने शायराना अंदाज में साधा राहुल-अखिलेश पर निशाना, बताया 'भस्मासुर'

सीएम योगी ने अपने संबोधन के दौरान विपक्षी पार्टियों पर भी निशाना साधा. उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर तंज कसते हुए कहा कि नजर नहीं है, लेकिन नजारों की बात करते हैं, जमीन पर चांद-सितारों की बात करते हैं, वो हाथ जोड़कर बस्ती को लूटने वाले, भरी सभा में सुधारों की बात करते हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को गाजियाबाद में रोजगार मेले में शिरकत की. इस अवसर पर सीएम योगी ने गाजियाबाद को 757 करोड़ की परियोजनाएं की सौगात दी. सीएम योगी ने बताया कि अब तक हम लोगों ने पिछले एक महीने के अंदर 10 जनपदों में ऐसे ही रोजगार मेले लगाए हैं. युवाओं के सपनों को उड़ान देने के लिए उन्हें रोजगार के साथ जोड़ने के कार्यक्रम को आगे बढ़ाया है और प्रधानमंत्री मोदी के विचार 'मिशन रोजगार' को एक नई ऊंचाई प्रदान करने का कार्य किया है.

गाजियाबाद एक स्मार्ट सिटी बन चुका है

उन्होंने कहा कि गाजियाबाद कितना बदल चुका है. मुझे याद है, आज से पहले गाजियाबाद आते थे तो यहां की स्थिति क्या हुआ करती थी. यहां 10 वर्ष पहले गंदगी का अंबार लगा होता था. अवैध वसूली होती थी. आज गाजियाबाद एक स्मार्ट सिटी बन चुका है.

सीएम योगी का तंज

सीएम योगी ने अपने संबोधन के दौरान विपक्षी पार्टियों पर भी निशाना साधा. उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर तंज कसते हुए कहा कि नजर नहीं है, लेकिन नजारों की बात करते हैं, जमीन पर चांद-सितारों की बात करते हैं, वो हाथ जोड़कर बस्ती को लूटने वाले, भरी सभा में सुधारों की बात करते हैं.

Advertisement

अखिलेश और राहुल पर साधा निशाना

सीएम योगी ने राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि यह दो लड़कों की जोड़ी गुमराह करने के लिए आई है. इन्होंने लूटने के सिवाय, अपने परिवार के सिवाय, किसी का कोई हित नहीं किया है. इन्होंने सत्य का दुरुपयोग किया है. वैसे ही जैसे किसी कालखंड में भस्मासुर ने किया था. केंद्र में कांग्रेस की सरकार हिंदुओं को दबाने के लिए सांप्रदायिक विरोधी कानून लाने का काम कर रही थी. उसी के नक्शे कदम पर सपा भी चल रही थी. समाजवादी पार्टी तो माफिया और अपराधियों की दुकान है. समाजवादी पार्टी वाले दुर्दांत माफिया और अपराधियों के सामने नाक रगड़ते थे. ये अपने संस्कार के अनुरूप धर्माचार्यों को माफिया बोलते हैं.

Advertisement

औरंगजेब की आत्मा घुसी

उन्होंने कहा कि औरंगजेब की आत्मा सचमुच इनके अंदर घुस चुकी है. इनके राज में व्यापारियों को पलायन के लिए मजबूर होना पड़ता था. आज मैं कह सकता हूं कि हमारे प्रदेश में बेटी भी सुरक्षित है और व्यापारी का भी सम्मान है. युवाओं के लिए रोजगार है. यूपी में पहली बार 40 लाख करोड़ रुपये के निवेश का प्रस्ताव हैं. निवेश के प्रस्ताव का मतलब है लगभग डेढ़ करोड़ नौजवानों को सीधे-सीधे नौकरी प्रदेश के अंदर ही मिलेगी.

Advertisement

शायराना अंदाज में दिखे योगी

2017 के पहले अगर उन सरकारों का बस चलता तो समाजवादी पार्टी की सरकार या कांग्रेस की केंद्र सरकार ने 2014 से पहले देश में किस तरह के नजारे पेश किए थे. वे लोग दावे तो बड़े बड़े करते थे. लेकिन इनके सारे कारनामों को एक एक करके देखना शुरू करेंगे तो आपको एहसास होगा... वास्तव में ये लोग केवल इनके बारे में मुझे एक शायर की बात याद आती है... "नजर नहीं है, लेकिन नजारों की बात करते हैं... जमीन पर चांद सितारों की बात करते हैं... वो हाथ जोड़कर बस्ती को लूटने वाले भरी सभा में सुधारों की बात करते हैं..."

Advertisement

शायराना अंदाज में साधा राहुल-अखिलेश पर निशाना, बताया 'भस्मासुर'

सीएम योगी ने तंज कसते हुए कहा है, इन्होंने लूटा है. आज यूपी के अंदर दो लड़कों की जोड़ी लोगों को गुमराह करने केलिए आई है. इन्होंने लूटने के शिवाय, अपने परिवार के शिवाय किसी का हित नहीं कभी नहीं किया है. इन लोगों को जब भी जनता ने शक्ति दी है. इन्होंने उसका मिसयूज किया है. जैसे किसी कालखंड में भस्मासुर ने किया था. आपकी ताकत से ही आपकी आस्था पर प्रहार. अगर केंद्र में कांग्रेस की सरकार हिंदुओं को दबाने के लिए सांप्रदायिक विरोधी कानून का काम कर रही थी. देश में रामसेतू को तोड़ने का काम कर रही थी. अयोध्या में राम मंदिर के मार्ग में बाधा बन रही थी. देश के अंदर कश्मीर में उग्रवाद को पनपा रही थी. देश की सुरक्षा में सेंध लगा रही थी तो समाजवादी पार्टी भी उसी के नक्शे कदम पर चल रही थी.

समाजवादी पार्टी को भी बनाया निशाना

सपा तो माफियों और अपराधियों के सामने ये नाक रगड़ते थे. अपने संस्कार के अनुरूप धर्माचारियों को ये माफिया बोलते थे. औरंगजेब की आत्मा सच में इनके अंदर घुस गई. ये धर्माचारियों को माफिया कहते हैं... संगठित अपराध में लिप्ट माफियों के सामने ये लोग घुटना टेककर नाक रगड़ने का काम करते थे. युवाओं का शोषण करते थे. किसानों को आत्महत्या करने केलिए मजबूर करते थे. व्यापारियों को पलायन करने केलिए मजबूर करते थे. इन्ही के कारण कैराना जैसी घटना घटित हुए.. वहां से व्यापारियों को पलायन करना पड़ा था. बेटी की सुरक्षा खतरे में पड़ गई थी. लेकिन आज कह सकता हूं कि हमारे यूपी में नए भारत के नए यूपी में आज बेटी भी सुरक्षित है और व्यापारियों का भी सम्मान है... युवाओं के लिए रोजगार है... साथ साथ किसान भी आत्मसम्मान के साथ आग बढ़ने के काम कर रहे है..

हमने तो  पहले ही कहा है कि युवाओं के भविष्य के साथ किसी ने खिलवड़ा किया तो उसके भविष्य के साथ भी सरकार भी खिलवाड़ का काम करेगी. अगर किसी ने युवाओं के सपनों में रोड़ा बनने का काम किया.. तो उस रोड़े को जबरन हटाने का काम करके सरकार करेगी... बैरियर बनने वालों की संपत्ति को जब्त करके गरीबों में बंटवाने का काम करेगी.

आपने देखा होगा कि पिछले कुछ दिन में जितने भी दरिंदे पकड़े जा रहे हैं.. बेटी की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वाले इनके संबंध समाजवादी पार्टी से है. यानी सपा इन दरिंदों का एक गैंग बन गया है. मैं आपको आश्वस्त करने आया हैूं डबल इंजिन की सरकार सपा के इस मॉडल को पूरी तरह ध्वस्त करने का काम करेगी.

Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: जात-पात, धर्म और मजहब में यकीन नहीं रखता | NDTV Yuva Conclave