UP: नाबालिग से रेप की कोशिश में सपा नेता अरेस्ट, पार्टी ने किया किनारा, BJP ने साधा निशाना

भाजपा आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने इस मामले को लेकर अखिलेश यादव पर निशाना साधा है. उन्होंने नवाब सिंह की गिरफ्तारी की खबर की कतरन और अखिलेश यादव के साथ उसकी तस्वीर को ट्वीट किया है.

Advertisement
Read Time: 4 mins
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में सपा नेता और पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव (Nawab Singh Yadav) को नाबालिग से रेप की कोशिश के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने देर रात मामले में मुकदमा दर्ज कर सुबह पीड़िता के बयान दर्ज किए. पुलिस ने बयान के बाद आरोपी सपा नेता को जेल भेज दिया है. इस दौरान कोतवाली में सपा नेता के समर्थकों की भीड़ जुटी रही. नवाब सिंह यादव को रात करीब डेढ़ बजे पुलिस ने सदर कोतवाली क्षेत्र के नसरापुर गांव स्थित उनके डिग्री कॉलेज से गिरफ्तार किया. पुलिस का कहना है की देर रात एक नाबालिग का डायल 112 पर कॉल आया जिसमें पीड़िता नें अपने साथ रेप का प्रयास करने की शिकायत की. जिसके बाद मौके पर पहुंचकर पुलिस ने सपा नेता को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस के मुताबिक, नौकरी का बहाना बनाकर सपा नेता ने पीड़िता की बुआ के जरिये उसे कॉलेज बुलाया था. नाबालिग पीड़िता के बयान के मुताबिक, उसकी बुआ उसे नेता के पास नौकरी दिलाने के नाम पर लाई थी. पीड़िता की बुआ भाजपा में महिला मोर्चा जिला मंत्री है, वह पहले समाजवादी पार्टी में थीं और नवाब सिंह को पहले से जानती थीं. पीड़िता की बुआ टॉयलेट के लिए गई तो नवाब सिंह ने उसके साथ रेप की कोशिश की.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमित कुमार आनंद ने बताया कि पीड़िता की मां की शिकायत पर पुलिस ने बच्चों का यौन अपराधों से संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम समेत संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया साथ ही नाबालिग का मेडिकल परीक्षण कराकर बयान दर्ज किए गए हैं. उन्होंने बताया कि रविवार देर रात को पुलिस को शिकायत मिली कि आरोपी ने लड़की से दुष्कर्म का प्रयास किया.

भाजपा ने साधा निशाना
भाजपा आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने इस मामले को लेकर अखिलेश यादव पर निशाना साधा है. उन्होंने नवाब सिंह की गिरफ्तारी की खबर की कतरन और अखिलेश यादव के साथ उसकी तस्वीर को ट्वीट करते हुए लिखा है, "अयोध्या के बाद अब कन्नौज में भी नाबालिग से रेप के प्रयास में सपा नेता गिरफ्तार. सपा सरकार के समय मिनी CM कहलाया जाता था आरोपी नवाब सिंह यादव. कन्नौज में डिंपल यादव के राइट हैंड और सांसद प्रतिनिधि के रूप में है नवाब सिंह यादव पहचाने जाते हैं. क्या अब भी अखिलेश यादव DNA टेस्ट की मांग करेंगे?"

Advertisement
Advertisement

भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने पूरे मामले पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आरोपी नवाब सिंह यादव सपा का छुटभैया नेता नहीं बल्कि डिंपल यादव का सांसद प्रतिनिधि भी रहा है. सपा लड़के हैं लड़कों से गलतियां हो जाती है, की नीति के तहत ऐसे अपराधों पर हमेशा पर्दा डालती रही है. उन्होंने कहा कि पहले अयोध्या का मोइद खान और अब कन्नौज का नवाब यादव, यही सपा का असली चरित्र है.

Advertisement

SP का आरोपी से क्या नाता?
नवाब सिंह पहले डिंपल यादव का सांसद प्रतिनिधि रहा है. पहले समाजवादी पार्टी से निकाल दिया गया था. पार्टी में वापस नहीं लिया गया. वह अपने स्तर से समाजवादी पार्टी का काम करता था.

Advertisement

सपा ने किया किनारा
समाजवादी पार्टी ने नवाब सिंह यादव से गिरफ्तारी के बाद किनारा कर लिया है. कन्नौज जिलाध्यक्ष ने पत्र जारी कर कहा कि वह पार्टी के सक्रिय सदस्य नहीं है. साथ ही पत्र में लिखा है कि नवाब सिंह 5 साल से पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त है. साथ ही इस मामले में नवाब सिंह को सपा नेता बताए जाने को उन्होंने पार्टी की छवि भूमिल करने की साजिश बताया है. 

सपा नेता मनोज यादव ने कहा कि कौन नवाब सिंह! वो समाजवादी पार्टी में हुआ करते थे, हैं नहीं. जब नवाब सिंह गिरफ्तार हुए तो कौन से नेता उन्हें बचाने के लिए पहुंचे. समाजवादी पार्टी ऐसे किसी मामले का सपोर्ट नहीं करती. बीजेपी अगर इस मामले में अगर कठोर कार्रवाई नहीं करती है तो उसकी इसमें संलिप्तता मानी जाएगी.

Featured Video Of The Day
PM Modi 3.0 100 Days: मोदी 3.0 के पहले 100 दिन और विदेश नीति का खाका | Sach Ki Padtaal
Topics mentioned in this article