उत्तर प्रदेश : चाइनीज मांझे से कटी मासूम की गर्दन, पड़े 15 टांके, बाल-बाल बची जान

डाक्टरों की टीम ने ऑपरेशन कर बच्चे की जान बचाई. उसकी गर्दन में कुल 15 टांके लगे हैं. सीओ सिटी वैभव पांडेय का कहना है कि चीनी मांझे का इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
डाक्टरों की टीम ने ऑपरेशन कर बच्चे की जान बचाई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
हापुड़:

उत्तर प्रदेश के हापुड़ सिटी कोतवाली क्षेत्र में चाइनीज मांझे की चपेट में आने से बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया. थाना क्षेत्र के लज्जापुरी मोहल्ला में रहने वाला सात वर्षीय मासूम बच्चा अपने पिता के साथ बाजार जा रहा था. इसी दौरान चाइनीज मांझे (वो डोर जिसका इस्तेमाल पतंग उड़ाने के लिए किया जाता है.) की चपेट में आ गया. इस कारण उसकी गर्दन व बाईं हाथ का अंगूठा कट गया. बच्चे के पिता ने आननफानन उसे अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसकी जान बचाई. 

अंबेडकर विहार गली नंबर-16 के चमरी रोड निवासी विरेंद्र पुष्कर ने बताया कि वो अपने सात वर्षीय पुत्र अनमोल के साथ बाजार जा रहा था. वे दोनों मोहल्ला लज्जापुरी गली नंबर-4 के पास पहुंचे तो अनमोल चाइनीज मांझे की चपेट में आ गया. मांझे से उसकी गर्दन व उल्टे हाथ का अंगूठा कट गया, जिसके कारण वह खून से लथपथ होकर सड़क पर गिर गया. 

ऐसे में उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डाक्टरों की टीम ने ऑपरेशन कर बच्चे की जान बचाई. उसकी गर्दन में कुल 15 टांके लगे हैं. सीओ सिटी वैभव पांडेय का कहना है कि चीनी मांझे का इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. गौरतलब है कि चाइनीज मांझे के कारण कई बार हादसे होते हैं. प्रशासन ने इसके इस्तेमाल के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है. लेकिन घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं.  

यह भी पढ़ें -
-- यूपी की अर्थव्यवस्था 10 खरब डॉलर करने के लिए 'डेलॉयटइंडिया' के साथ करार
-- नोएडा में युवती से बलात्कार और हत्या के मामले में सिपाही समेत 2 गिरफ्तार

VIDEO: महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन में कांग्रेस के 60 से ज्‍यादा सांसदों को पुलिस ने लिया हिरासत में

Featured Video Of The Day
New Criminal Laws: नए आपराधिक कानून को लेकर Karnataka में क्यों कर रहा विरोध?
Topics mentioned in this article