उत्तर प्रदेश में क्या जानवरों के जरिए रेल हादसे कराने की रची जा रही साजिश? ऐसे मिला लिंक...

Rail Accidents Conspiracy: यूपी में क्या रेल हादसे कराने की साजिश रची जा रही है? रेलवे को ऐसा एक लिंक मिला है..अब वह मामले की जांच कर रही है...

Advertisement
Read Time: 2 mins

Uttar Pradesh Terror Conspiracy: यूपी (UP) में अब जानवरों के जरिए रेल हादसा कराने की साजिश रची जा रही है. यूपी में एक ही रात में एक ही जगह तीन ट्रेनों के सामने जानवर टकराई. दिल्ली-लखनऊ रेल मार्ग पर दबतोरा गांव के पास की ये घटना है. दिल्ली-लखनऊ रेल मार्ग पर एक ही रात में तीन बार पशुओं के ट्रेन से टकराने की घटना हुई. इस हादसे में सदभावना एक्सप्रेस पैसेंजर ट्रेन और इलेक्ट्रिक इंजन की चपेट में आने से 13 पशुओं की मौत हो गई. हादसे के बाद रेल मार्ग बाधित हुआ और मालगाड़ी व अन्य ट्रेनों को रोकना पड़ा. ट्रैक को साफ कराने के बाद मार्ग पर ट्रेनों का संचालन शुरू हो सका.

इन ट्रेनों से टकराए जानवर

यूपी के दबतोरी रेलवे स्टेशन के पास का यह हादसा सोमवार रात हुआ. सबसे पहले रात 9.35 बजे 04317 अलीगढ़ बरेली पैसेंजर ट्रेन गुजरी तो उसकी चपेट में आकर तीन पशु की कटकर मौत हो गई. इसके कारण करीब 15 मिनट तक रेल मार्ग बाधित हो गया और ट्रेन वहीं खड़ रही. फिर ट्रैक को साफ कराकर आगे रवाना किया गया.

फिर हुआ हादसा

इसके कुछ देर बाद ही रात 10 बजकर 27 मिनट पर बिजली का इंजन वहां से गुजरा तो उसकी चपेट में भी पांच पशु आ गए और उनकी भी मौत हो गई. इसके बाद रात 11.35 बजे 14013 लखनऊ से दिल्ली जाने वाली सदभावना एक्सप्रेस गुजरी तो रेलवे ट्रैक पर खड़े पशु उसकी चपेट में आ गए और फिर पांच पशुओं की कट कर मौत हो गई.

Advertisement

जांच जारी

उत्तर रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार इस घटना के बाद आरपीएफ के जवानों को देर रात ट्रैक किनारे तैनात कर दिया गया था. उत्तर रेलवे के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस तरह की घटना अमूमन होती नहीं है कि एक ही रात में एक ही जगह तीन बार जानवरों से ट्रेन टकराई हो. रेलवे इसे साजिश की नजरों से भी देख रही है और मामले की इस एंगिल से जांच कर रही है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: इजरायल ने एक बार फिर दक्षिणी Lebanon में किए हमले | Breaking News