UP में उपचुनाव, समाजवादी पार्टी ने 6 प्रत्याशियों के नामों का किया ऐलान, करहल से इनको टिकट

UP Bypolls: ऐसा लगता है कि सपा ने किसी खास रणनीति के तहत ही 6 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. दरअसल फूलपुर और मिल्कीपुर सीट कांग्रेस दावा कर रही थी, लेकिन सपा ने इस पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
U
लखनऊ:

यूपी में  उप-चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने छह सीटों पर प्रत्याशी (SP Bypoll Candidate Announcement) घोषित कर दिए हैं. करहल से अखिलेश यादव के परिवार से पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव को टिकट दिया गया है. कटेहरी विधानसभा से समाजवादी पार्टी के सांसद लालजी वर्मा की पत्नी शोभावती वर्मा को टिकट मिला है. समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद को मिल्कीपुर से टिकट मिला है. विधायक इरफ़ान सोलंकी की पत्नी नसीम सोलंकी को कानपुर के शीशामऊ से टिकट दिया गया है.

सपा ने 6 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने हैं, जिसके लिए समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशियों के नामों का एकतरफा ऐलान कर दिया है. ये कांग्रेस के लिए झटके की तरह है. दरअसल मिल्कीपुर और फूलपुर सीटों पर कांग्रेस दावा कर रही थी. लेकिन सपा ने अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं.

सपा ने किसे दिया टिकट?

  • करहल से तेज प्रताप यादव को टिकट
  • सीसमऊ से नसीम सोलंकी को टिकट
  •   कुकआउट से मुस्तफ़ा सिद्दीक़ी को टिकट
  • मिल्कीपुर से अजीत प्रसाद को टिकट
  •  कटेहर से शोभायात्रा वर्मा को टिकट
  • मझवां से डॉ ज्योति बिंद को टिकट  

सपा की रणनीति समझिए

ऐसा लगता है कि सपा ने किसी खास रणनीति के तहत ही 6 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. लोकसभा चुनाव के समय जब कांग्रेस के साथ सपा की सीट शेयरिंग पर सहमति नहीं बन सकी थी. जिसके बाद अखिलेश यादव ने नामों का ऐलान कर दिया था. लेकिन बाद में दोनों के बीच सहमति बन गई थी. सपा ने कांग्रेस को 17 सीटें दे दी थीं.  अब उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों के ऐलान को भी रणनीति के तौर पर ही देखा जा रहा है.
 

Featured Video Of The Day
पति और बेटे के साथ सोनम कपूर ने शेयर की बीच वेकेशन की तस्वीरें, देखें एक्ट्रेस का ग्लैमरस अवतार