यूपी: 11 साल की बच्ची से छेड़छाड़ के आरोप में रेलवे कर्मचारी की चलती ट्रेन में पीट-पीटकर हत्या

चलती ट्रेन में जिस बच्ची से छेड़छाड़ हुई उसका परिवार बिहार के सिवान से इस ट्रेन में चढ़ा था. जब रात में बच्ची की मां शौचालय गई तो उसने बच्ची को अपने पास सीट पर चलने को कहा. बच्ची सीट पर पहुंची तो आरोपी ने उसके साथ छेड़खानी की.

Advertisement
Read Time: 3 mins

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में चलती ट्रेन में एक रेलवे कर्मचारी की कुछ यात्रियों ने बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. मिल रही जानकारी के अनुसार घटना बिहार के बरौनी से नई दिल्ली जा रही 02563 हमसफर एक्सप्रेस में हुई है. मृतक रेलवे कर्मचारी पर नाबालिग लड़की से कथित तौर पर छेड़छाड़ का आरोप था. घटना हमसफर एक्सप्रेस की एक एसी बॉगी में हुई है. पुलिस ने मृतक रेलवे कर्मचारी की पहचान प्रशांत कुमार के रूप में की है. इस मामले में नाबालिग लड़की की मां ने आरोप के खिलाफ छेड़खानी की शिकायत दी है. वहीं मृतक रेलवे कर्मचारी के परिजनों ने इस घटना को लेकर हत्या का मामला दर्ज कराया है. 

लखनऊ से कानपुर पहुंचने तक करते रहे पिटाई 

बताया जा रहा है कि नाबालिग से कथित तौर पर छेड़खानी के आरोप को लेकर यात्रियों ने प्रशांत कुमार की कई घंटे पिटाई की है. कहा जा रहा है ये मामला लखनऊ से ट्रेन के निकलने के बाद ही सामने आया था. इसके बाद से ही प्रशांत के साथ यात्रियों ने पिटाई शुरू कर दी. और ये पिटाई तब तक जारी रखी गई जब तक ट्रेन कानपुर तक नहीं पहुंच गई. बाद में कानपुर स्टेशन में जीआरपी को इस घटना की सूचना दी गई और जीआरपी ने आरोपी प्रशांत कुमार को हिरासत में लेकर पास के अस्पताल तक पहुंची. अस्पताल पहुंचने के बाद डॉक्टरों की टीम ने प्रशांत कुमार को मृत घोषित कर दिया. 

बिहार के सिवान से चढ़ा था पीड़ित परिवार 

बताया जा रहा है कि आरोपी ने जिस 11 साल की बच्ची के साथ छेड़छाड़ की थी उसका परिवार बिहार के सिवान से इस ट्रेन में चढ़ा था. जीआरपी के अनुसार रात करीब साढ़े ग्यारह बजे एसी बॉगी के एम-1 कोच में सफर कर रही इस बच्ची के पास प्रशांत कुमार आया तो उसने देखा कि बच्ची की मां अभी शौचालय गई है. इसके बाद उसने बच्ची को अपनी सीट पर उसके साथ चलने को कहा. जब बच्ची उसके साथ उसकी सीट पर पहुंची तो आरोपी ने उसके साथ छेड़खानी की.अपने साथ हुई छेड़खानी के बाद बच्ची रोने लगी और बाद में उसने पूरी घटना को अपनी मां को बताई. 

Advertisement

परिवार के अन्य लोगों ने उस कोच में सवार अन्य लोगों को भी घटना की जानकारी

बच्ची के साथ छेड़खानी की खबर जब उसके पिता और दादा को मिली तो उन्होंने ट्रेन के उस कोच में सफर कर रहे अन्य यात्रियों को भी इस घटना के बारे में बताया. इसके बाद सभी यात्रियों ने मिलकर आरोपी रेल कर्मचारी को पकड़ लिया. इसके बाद सभी ने उसकी पिटाई शुरू कर दी. जिस समय आरोपी की पिटाई शुरू की गई थी उस दौरान ट्रेन लखनऊ के ऐशबाग पहुंच चुकी थी. इसके बाद यात्री आरोपी की तब तक पिटाई करते रहे जब तक ट्रेन कानपुर ना पहुंच गई. 

Advertisement

रेलवे कंट्रोल रूम को दी गई सूचना 

बाद में यात्रियों ने इस घटना की जानकारी रेलवे कंट्रोल रूम को दी. ट्रेन बुधवार की सुबह साढ़े चार बजे जैसे ही कानपुर सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या सात पर पहुंची तो पुलिस ने आरोपी रेल कर्मी को हिरासत ले लिया. इसके बाद उसका मेडिकल कराने के लिए पास के एक अस्पताल में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 
 

Advertisement