10 साल बाद जेल से छूटा, नहीं ले पाया खुली हवा में सांस, एक झटके में जिंदगी ऐसे खत्म!

जेल से छूटा विजय कुमार सैफई से लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे होते हुए कन्नौज जा रहा था. इसी दौरान तालग्राम थाना क्षेत्र में ऑटो में पीछे से एक तेज रफ्तार अनियंत्रित कार ने टक्कर (UP Accident) मार दी. टक्कर इतनी जोरदार थी की ऑटो के परखच्चे उड़ गए.

Advertisement
Read Time: 3 mins
कन्नौज, यूपी:

उत्तर प्रदेश के कन्नौज (UP Accident) में दिल झकझोर देने वाली घटना सामने आई है. एक शख्स जेल से छूटने के बाद भी खुली हवा में सांस नहीं ले सका और उसकी मौत हो गई. दरअसल एक कैदी 10 साल बाद जेल से रिहा हुआ था और अपने परिवार के साथ सुख-चैन की जिंदगी बिताने का सपना देख रहा था. लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था. वह जेल से रिहा होकर अपने घर जा ही रहा था कि रास्ते में एक सड़क हादसा हो गया और उसकी मौत हो गई. मृतक का नाम विजय कुमार है. विजय के साथ ही उसकी 18 साल की बेटी ने भी इस हादसे में अपनी जान गंवा दी. 

एक हादसा और खत्म हो गई जिंदगी

विजय कुमार हत्या के एक मामले में 10 साल बाद जेल से रिहा हुआ था. वह चाहता था कि बाकी की जिंदगी परिवार के साथ शांति से बिताएगा, लेकिन उसका यह सपना सिर्फ सपना ही रह गया. होनी को कुछ और ही मंजूर था. घर पर विजय और उनकी बेटी नहीं, उनकी लाश पहुंची.पति और जवान बेटी के शव को देखकर उसकी पत्नी के पैरों तले जमीन खिसक गई. उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. मृतक विजय अपने पीछे जवान बेटियां और एक 11 साल का बेटा छोड़ गया है.

जेल से घर लौट रहा था विजय, हादसे में मौत

यह हादसा कन्नौज के गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के पडुआपुर गांव के 45 साल के विजय कुमार के साथ हुआ. हत्या के एक मामले में विजय और उसके परिवार के 4 लोगों को अजीवन कारावास की सजा हुई थी. इस मामले में दो आरोपी सजा के कुछ दिन बाद छूट गए. लेकिन विजय और उसके भाई को अजीवन कारावास की सजा हो गई. करीब 8 साल जिला जेल में सजा काटने के बाद उसे 14 महीने पहले भाई के साथ इटावा जेल शिफ्ट कर दिया गया. विजय का भाई पहले रिहा हो गया, जबकि विजय उसके दो हफ्ते बाद रिहा किया गया. उसे रिहा कराकर उसकी पत्नी ईश्वरवती और बेटी शुवी ऑटो से घर वापस लौट ही रहे थे, कि अचानक हादसा हो गया. 

Advertisement

10 साल बाद जेल से रिहा, हो गई मौत

ऑटो सैफई से लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे होते हुए कन्नौज जा रहा था. इसी दौरान तालग्राम थाना क्षेत्र में ऑटो में पीछे से एक तेज रफ्तार अनियंत्रित कार ने टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जोरदार थी की ऑटो के परखच्चे उड़ गए. इस दर्दनाक हादसे में विजय और उसकी बेटी की मौके पर ही मौत हो गई. जब कि ड्राइवर सोहेल को गंभीर हालत में लखनऊ रेफर कर दिया गया, जबकि मृतक की पत्नी का मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है. जिस परिवार में 10 साल बाद खुशियां लौट रहीं थी, वह एक ही झटके में खत्म हो गया. जेल में काम कर मिले रुपयों से गुजारा करने वाले विजय कुमार के परिवार में अब दो बेटी और एक बेटा बचा है. 

Advertisement

पुलिस ने दोनों मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. सीओ सिटी कमलेश कुमार का कहना है की कार सवारों को भी चोट लगी है. कार ड्राइवर को हिरासत में लेकर कार्रवाई की जा रही है. 
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Indus Water Treaty: समझौते के बाद बहुत कुछ बदला इसलिए बदलाव चाहता है India, Pakistan को भेजा नोटिस
Topics mentioned in this article