माफिया अतीक के भाई के दो सहयोगियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया

भाटी ने बताया कि प्रापर्टी डीलर फरहद अशरफ के साले सद्दाम के साथ साझेदारी में काम करता था और उसके बैंक खाते में सद्दाम से रुपयों के लेनदेन के सबूत भी मिले हैं.

Advertisement
Read Time: 19 mins
(
बरेली (उप्र):

बरेली जिले के बिथरी चैनपुर थाने की पुलिस ने शुक्रवार को जिला जेल में बंद माफिया व पूर्व सांसद अतीक अहमद के भाई पूर्व विधायक अशरफ के दो सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया. बरेली के पुलिस अधीक्षक (नगर) राहुल भाटी ने बताया कि शुक्रवार को बिथरी चैनपुर पुलिस ने इज्जतनगर के गांव परतापुर जीवन सहाय निवासी फरहद उर्फ गुड्डू और बारादरी थाना क्षेत्र के सकलैन नगर निवासी यामीन को गिरफ्तार कर जेल भेजा है.

भाटी ने बताया कि प्रापर्टी डीलर फरहद अशरफ के साले सद्दाम के साथ साझेदारी में काम करता था और उसके बैंक खाते में सद्दाम से रुपयों के लेनदेन के सबूत भी मिले हैं. जांच में यह भी सामने आया है कि फरहद और यामीन जेल में अशरफ से भी मुलाकात करने जाते थे. उन्होंने बताया कि बिथरी चैनपुर थाने में दर्ज आपराधिक मामले में दोनों को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि माफिया अतीक अहमद का भाई अशरफ पिछले करीब तीन साल से बरेली की जिला जेल में बंद है. 24 फरवरी को प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड के तार अशरफ से जुड़े तो यहां भी जांच पड़ताल शुरू हुई. उन्होंने बताया कि इसमें जेल में अशरफ की उसके गुर्गों से अवैध रूप से मुलाकात की पुष्टि होने के बाद सात मार्च को थाना बिथरी चैनपुर में अशरफ, उसके साले सद्दाम, पुराना शहर के लल्ला गद्दी, जेल के बंदी रक्षक शिवहरि अवस्थी, कैंटीन आपूर्तिकर्ता दयाराम उर्फ नन्हें के अलावा जेल के अज्ञात अधिकारियों-कर्मचारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी.

Advertisement

अब तक इस मामले में पुलिस दो बंदीरक्षकों समेत छह आरोपियों को जेल भेज चुकी है. साथ ही जेलर और डिप्टी जेलर समेत सात अधिकारी-कर्मचारी निलंबित किये जा चुके हैं. यामीन व फरहद सद्दाम और लल्ला गद्दी के जरिये अशरफ के लिए काम करते थे.

Advertisement

यह भी पढ़ें -
-- अमृता फडणवीस को रिश्वत देने की आरोपी अनिक्षा को कोर्ट ने 21 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेजा
-- मनीष सिसोदिया की रिमांड 5 दिन और बढ़ी, ईडी ने कहा- अहम मोड़ पर है मामले की जांच

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: क्यों हो रही है आतंकियों को लेकर सियासत चुनावों में
Topics mentioned in this article