समाजवादी पार्टी ने माता प्रसाद पाण्डेय को दी यूपी विधानसभा में बड़ी जिम्मेदारी, बनाया नेता प्रतिपक्ष

नेता प्रतिपक्ष के लिए शिवपाल सिंह यादव, इंद्रजीत सरोज, राम अचल राजभर के नाम के कयास लगाए जा रहे थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
लखनऊ:

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने माता प्रसाद पाण्डेय को यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाने का ऐलान किया है. नेता प्रतिपक्ष के लिए रविवार को कई नामों पर मंथन किया जा रहा था, लेकिन अब पार्टी ने नेता प्रतिपक्ष के नाम का ऐलान कर दिया है. इसके अलावा पार्टी ने यूपी विधानसभा के सदस्य महबूब अली को अधिष्ठाता मण्डल, कमाल अख्तर को मुख्य सचेतक और राकेश कुमार उर्फ आरके वर्मा को उप सचेतक की कमान सौंपी है. पार्टी की ओर से यह निर्णय अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया.

 समाजवादी पार्टी के विधायकों की बैठक में कई नामों को लेकर चर्चा हुई थी. इसके बाद तमाम विधायकों ने आखिरी फैसला अखिलेश यादव पर छोड़ दिया था. नेता प्रतिपक्ष के लिए शिवपाल सिंह यादव, इंद्रजीत सरोज, राम अचल राजभर के नाम के कयास लगाए जा रहे थे. लेकिन, अखिलेश यादव ने तमाम कयासों पर विराम लगाते हुए नेता प्रतिपक्ष के लिए पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय के नाम का ऐलान किया.

आपको बताते चलें, माता प्रसाद पाण्डेय सिद्धार्थनगर के इटवा सीट से विधायक हैं. उन्हें मुलायम सिंह यादव का काफी करीबी माना जाता था. इससे पहले वह यूपी विधानसभा के अध्यक्ष रह चुके हैं. नेता प्रतिपक्ष का पद इससे पहले अखिलेश यादव के पास था, लेकिन कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव जीतने के बाद वह दिल्ली की राजनीति कर रहे हैं. इसी को देखते हुए उन्होंने विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष का पद छोड़ दिया था. अटकलें लगाई जा रही थी कि अखिलेश यादव अपने चाचा शिवपाल यादव को नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी दे सकते थे.

ये भी पढ़ें-:

Featured Video Of The Day
Lebanon में अब फटे Hezbollah के 'Walkie-Talkie', कल Pager Blast में हुई थी 12 की मौत | Breaking News
Topics mentioned in this article