ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने दो शिक्षण संस्थानों के भूखंड आवंटन किए रद्द

दोनों भूखंड पर करीब 50.64 करोड़ रुपये की धनराशि बकाया थी, भूखंडों पर अब तक किसी तरह के निर्माण भी नहीं हुए

Advertisement
Read Time: 5 mins
नोएडा:

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने बकाया धनराशि जमा नहीं करने पर दो शिक्षण संस्थानों के भूखंड आवंटन रद्द कर दिए हैं. दोनों भूखंड पर करीब 50.64 करोड़ रुपये की धनराशि बकाया थी. इन भूखंडों पर अब तक किसी तरह के निर्माण भी नहीं हुए हैं, जिसके चलते प्राधिकरण ने यह कार्रवाई की है. 

प्राधिकरण इन दोनों भूखंडों को अपने कब्जे में लेकर नई योजना के जरिए आवंटित करेगा. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि लंबे अर्से से बकाया रकम का भुगतान न करने और परियोजना को पूरा न करने वाले आवंटियों के खिलाफ प्राधिकरण ने आवंटन निरस्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी है. 
प्राधिकरण ने विगत बुधवार को एक बिल्डर को आवंटित दो भूखंडों के आवंटन निरस्त कर दिये थे. अब दो शिक्षण संस्थानों के आवंटन रद्द किए गए हैं.

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ अदिति सिंह ने बताया कि प्रियदर्शिनी कॉलेज ऑफ कंप्यूटर साइंस को 1999 में भूखंड संख्या-6ए, सेक्टर नॉलेज पार्क-वन में 28,750 वर्ग मीटर जमीन आवंटित की गई थी. संस्था को इस भूखंड के एवज में कुल करीब 25.73 करोड़ रुपये जमा करने थे. संस्था ने सभी मदों में मिलाकर अब तक करीब 2.25 करोड़ रुपये धनराशि ही जमा की है.सिंह ने बताया कि आवंटी को कई बार नोटिस जारी किए गए थे.

वहीं, प्राधिकरण ने ‘ग्रेटर नोएडा एजुकेशनल इंस्टीट्यूट' बनाने के लिए ‘सोहो फूड एंड वेबरेजेस' (सोहो मास्कोट फाउंडेशन) को 2014 में भूखंड संख्या-07, सेक्टर टेकजोन-7 में 20 हजार वर्ग मीटर का भूखंड आवंटन भी निरस्त कर दिया है.

Featured Video Of The Day
Delhi New CM: Kejriwal का इस्तीफ़ा मंजूर, राष्ट्रपति ने Atishi को CM नियुक्त किया | City Centre