कुशीनगर में जहरीली टाफी खाने से चार बच्चों की मौत, योगी ने दिए जांच के आदेश

कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुःख व्यक्त किया, पीड़ित परिवारों को तत्काल सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए

Advertisement
Read Time: 10 mins
लखनऊ/कुशीनगर:

कुशीनगर के कसया क्षेत्र में बुधवार को सुबह कथित रूप से जहरीली टाफी खाने से एक ही परिवार के तीन मासूमों सहित चार बच्चों की मौत हो गई. कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए मामले की जांच कर रिपोर्ट देने और पीड़ित परिवारों को तत्काल सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

इस मामले को लेकर मुख्य विपक्षी समाजवादी पार्टी (सपा) का एक प्रतिनिधिमंडल बृहस्पतिवार को कुशीनगर जाकर पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेगा.

उपजिलाधिकारी वरुण कुमार पांडेय ने ग्रामीणों के हवाले से बताया कि कसया थाना क्षेत्र के कुड़वा उर्फ दिलीपनगर के लठउर टोला की मुखिया देवी सुबह घर के दरवाजे पर झाड़ू लगा रही थीं, इसी दौरान उन्‍हें एक पॉलिथि‍न में पांच टॉफी और नौ रुपये मिले. पांडेय के अनुसार मुखिया देवी ने उसमें से तीन टॉफी अपने नाति‍यों और एक टॉफी पड़ोसी के बच्चे को दे दी. टॉफी खाने के बाद बच्चे खेलने के लिए कुछ दूर ही आगे बढ़े थे कि चारों बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़े.

उन्होंने बताया कि बच्चों को ग्रामीणों ने जिला अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्‍टरों ने चारों बच्‍चों को मृत घोषित कर दिया. जिला प्रशासन के अनुसार मृत बच्चों में तीन सगे-भाई बहन मंजना (पांच), स्वीटी (तीन) और दो वर्षीय समर शामिल हैं जबकि पड़ोस में रहने वाले बलेसर के पांच वर्षीय इकलौते बेटे अरुण की भी टॉफी खाने से मौत हुई है.

ग्रामीणों के मुताबिक टॉफी के रैपर पर बैठने वाली मक्खियों की भी मौत हो जा रही है. एक टॉफी सुरक्षित रखी गई है. पांडेय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवार को तत्काल सहायता तथा जांच के निर्देश दिए हैं.

Advertisement

इस बीच, सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल बृहस्पतिवार 24 मार्च को कुशीनगर जाएगा. चौधरी के अनुसर यह दल मृत्यु की घटना की जांच की मांग पर जोर डालने के साथ-साथ पीड़ित परिवारों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करेगा.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Unified Pension Scheme से कर्मचारियों को कितना फायदा, जानिए NPS और UPS पर उनकी राय
Topics mentioned in this article