अग्निवीरों को पुलिस और PAC में प्राथमिकता दी जाएगी : यूपी CM योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी ने कहा कि हर फील्ड में पिछले 10 साल में बेहतरीन रिफॉर्म हुए हैं. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत की अर्थव्यवस्था को एक सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाने और दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में लाने के लिए कार्य किए गए हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि देश की सेवा करके लौटने वाले अग्निवीरों को यूपी पुलिस और पीएसी बल में वेटेज दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सेना में रिफॉर्म के इस अभियान को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए सर्वोपरि मानते हुए हमें आगे बढ़ाना चाहिए. अग्निवीरों के रूप में देश को ट्रेंड और अनुशासित युवा सैनिक मिलेंगे. आज अग्निवीर में युवा उत्साह के साथ भर्ती हो रहे हैं. इसके बाद उन्हें पैरा मिलिट्री और सिविल पुलिस में समायोजित करने की व्यवस्था की जा रही है.

अग्निवीर मुद्दे को लेकर विपक्ष की राजनीति पर उन्होंने कहा कि विरोधियों का काम हर प्रगति और रिफॉर्म वाले कार्य में अड़ंगा लगाने, टांग अड़ाने और अफवाह फैलाने का है. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत आज दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है.

बीते 10 साल में भारत में बेहतरीन रिफॉर्म हुए हैं. भारतीय सेना के आधुनिकीकरण और इसके साजो-सामान के मामले में हम आत्मनिर्भरता की ओर से बढ़ रहे हैं. किसी भी देश और समाज के लिए प्रगति और समृद्धि के नित नए प्रतिमान स्थापित करने के लिए समय-समय पर होने वाला रिफॉर्म अत्यंत महत्वपूर्ण होता है.

सीएम योगी ने कहा कि हर फील्ड में पिछले 10 साल में बेहतरीन रिफॉर्म हुए हैं. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत की अर्थव्यवस्था को एक सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाने और दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में लाने के लिए कार्य किए गए हैं.

Advertisement
एक तरफ हम समृद्धि के नित नए सोपान छू रहे हैं, तब हमें राष्ट्रीय सुरक्षा को भी उतना ही महत्व देना होगा. सेना और उनके साजो-सामान में आत्मनिर्भरता के लिए उठाए गए कदम हों या आधुनिकीकरण से जुड़े त्वरित निर्णय, आज अत्याधुनिक फाइटर प्लेन भारत के पास हैं.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि यूपी और तमिलनाडु में डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर विकसित हो रहा है. यूपी डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के 6 नोड में हजारों करोड़ का निवेश आया है. चाहे भारत डायनेमिक्स लिमिटेड का कार्य हो या ब्रह्मोस मिसाइल बनाने की दिशा में प्रगति, हमने लंबी छलांग लगाई है. सेना भी हमारी इस गति के साथ आगे बढ़ रही है. अग्निवीर की योजना भारतीय सेना में इसी दृष्टि से आगे बढ़ाई गई है. इसे लेकर युवाओं में उत्साह है. 10 लाख अग्निवीर भारतीय सेना के अग्निपथ पर मजबूत जवान के रूप में अपनी सेवा देने के लिए आगे बढ़ रहे हैं.

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Bihar Hooch Tragedy: जहरीली शराब से मौतों के बाद शराबबंदी कानून पर उठने लगे सवाल
Topics mentioned in this article