गोरखपुर में बस पलटने से साइकिल सवार की मौत, ड्राइवर और आठ स्‍कूली छात्र घायल

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के नारायणपुर स्थित एक स्कूल की बस गोरखपुर जिले के खोराबार थाना क्षेत्र के भैंसा ढोड़ा गांव के समीप 10 फीट गहरी खाई में पलट गई

Advertisement
Read Time: 6 mins
गोरखपुर:

गोरखपुर जिले के खोराबार थानाक्षेत्र में रविवार को पूर्वाह्न करीब 10 बजे एक स्कूली बस के पलटने से साइकिल सवार की मौत हो गई जबकि स्‍कूल जा रहे आठ बच्चे और बस चालक घायल हो गए. पुलिस के अनुसार रविवार सुबह देवरिया जिले के नारायणपुर स्थित एक स्कूल की बस गोरखपुर जिले के खोराबार थाना क्षेत्र के भैंसा ढोड़ा गांव के समीप 10 फीट गहरी खाई में पलट गई. 

पुलिस ने बताया कि बस चालक साइकिल सवार को बचाने के चक्कर में नियंत्रण खो बैठा जिससे यह हादसा हुआ. पुलिस के मुताबिक इस हादसे में खोराबार थाना क्षेत्र के साइकिल सवार तिलकधारी (50) की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बस चालक धर्मेंद्र यादव (28) गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस का कहना है कि बस में सवार करीब आठ स्कूली बच्चे भी घायल हो गए.

सूचना मिलने पर खोराबार थाना एवं रामनगर कड़जहां पुलिस मौके पर पहुंची और उसने घायलों को अस्पताल पहुंचाया. पुलिस के अनुसार बस चालक एवं दो स्कूली बच्चों --अजीज अहमद (12) और आदित्य यादव (12) को बीआरडी मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया.

घटनास्थल पर पहुंचे स्कूल प्रबंधक शेखर विश्वकर्मा ने बताया कि स्कूल बस छात्रों को गोरखनाथ मंदिर, तारामंडल और अन्य जगहों पर दर्शन कराने के लिए गोरखपुर जा रही थी. उन्होंने कहा कि बस में छात्रों और शिक्षकों सहित कुल 62 यात्री सवार थे.

इस बीच, मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक (शहर) केके विश्नोई ने कहा, ''गोरखपुर के खोराबार इलाके में देवरिया (जिले) से आ रही स्कूल बस पलट गई जिससे साइकिल सवार की मौत हो गई और बस चालक सहित अन्य घायल हो गए.'' उन्होंने कहा कि घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है और मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections: Rao Inderjit Singh की बेटी Arti Rao चुनावी मैदान में, मिल पाएगी जीत ?
Topics mentioned in this article