"तो आत्मदाह कर लेंगे" : बहराइच पुलिस के एक्शन से संतुष्ट नहीं मृतक राम गोपाल के पिता

Bahraich Violence: अब सवाल ये उठ रहा है कि जब पुलिस ने एफआईआर लिख ली, आरोपी गिरफ्त के आ गए और सरकार ने मुआवज़ा भी दे दिया तो अब संतुष्ट करने के लिए क्या कार्रवाई हो सकती है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

बहराइच में मारे गए राम गोपाल के पिता पुलिस कार्रवाई से असंतुष्ट.

उत्तर प्रदेश के बहराइच में मारे गए राम गोपाल के पिता अब तक की गई पुलिस (Bahraich Violence) की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं. उन्होंने पुलिस एक्शन पर असंतोष जताते हुए चेतावनी दी है. उनका कहना है कि अगर न्याय नहीं मिला तो वह आत्मदाह कर लेंगे. एक दिन पहले पुलिस ने नेपाल भाग रहे पांच आरोपियों को एनकउंटर के बाद धर दबोचा था. इस घटना में दो आरोपियों सरफराज उर्फ़ रिंकू और तालिम उर्फ़ सबलू को गोली लगी थी.

राम गोपाल के पिता असंतुष्ट

राम गोपाल के पिता का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह कहते नजर आ रहे हैं कि अब तक जो भी कार्रवाई हुई है, वह उससे संतुष्ट नहीं है. उन्होंने पूरे परिवार समेत आत्महाद की चेतावनी दी है. राम गोपाल के पिता का कहना है कि अगर सुनवाई नहीं हुई तो 'हम लोग' आत्मदाह कर लेंगे.

PTI

अब क्या कार्रवाई चाहते हैं पिता?

अब सवाल ये उठ रहा है कि जब पुलिस ने एफआईआर लिख ली, आरोपी गिरफ्त के आ गए और सरकार ने मुआवज़ा भी दे दिया तो अब संतुष्ट करने के लिए क्या कार्रवाई हो सकती है. आखिर राम गोपाल के पिता और क्या चाहते हैं. अब उनकी और क्या मांगें हैं, जिनको माने जाने की बात वह कहते नजर आ रहे हैं.

बहराइच हिंसा में राम गोपाल की मौत

बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हिंसा भड़क गई थी. इस दौरान गोली लगने से रामगोपाल मिश्रा की मौत हो गई थी. इस घटना के बाद सीएम योगी ने लखनऊ में पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी. बीजेपी विधायक सुरेश्वर सिंह खुद पीड़ित परिवार के सदस्यों के साथ लखनऊ पहुंचे थे. सीएम योगी ने रामगोपाल के परिवार को आश्वस्त किया था कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी और किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. 

पांच आरोपियों को धर दबोचा

हो भी कुछ ऐसा ही रहा है. पुलिस प्रसाशन लगातार मामले में सख्त एक्शन ले रहा है. आरोपियों का अनकाउंटर भी किया गया, पांच आरोपी इस दौरान गिरफ्तार किए गए, जिनमें दो को गोली लग गई. ये सभी नेपाल भागने की फिराक में थे.  पुलिस कार्रवाई के बाद भी राम गोपाल के पिता संतुष्ट नहीं हैं.