प्रयागराज में सीमांचल एक्सप्रेस पर पत्थर फेंकने का आरोपी गिरफ्तार

23 सितंबर को यमुना पुल के पास सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थर फेंकने के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ रेलवे अधिनियम की धारा 153, 147 के तहत मामला दर्ज किया गया था. अब इस मामले में गिरफ्तारी हुई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
प्रयागराज:

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) की संयुक्त टीम ने उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में सीमांचल एक्सप्रेस पर पत्थर फेंकने के आरोपी मोहम्मद शमीम उर्फ गोलू को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

पुलिस अधीक्षक (जीआरपी) अभिषेक यादव ने बताया कि 23 सितंबर को यमुना पुल के पास सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थर फेंकने के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ रेलवे अधिनियम की धारा 153, 147 के तहत मामला दर्ज किया गया था. इस घटना में एक यात्री चोटिल हुआ था. बृहस्पतिवार को गऊघाट रेलवे लाइन के किनारे आरोपी को गिरफ्तार किया गया.

अभिषेक यादव ने बताया कि आरपीएफ और जीआरपी की संयुक्त टीम द्वारा पूछताछ करने पर अभियुक्त ने स्वीकार किया कि उसने ट्रेन के दरवाजे के पास बैठे यात्रियों से मोबाइल लूटने के इरादे से पत्थर फेंके थे, ताकि यात्रियों के हाथ में पत्थर लगने से मोबाइल नीचे गिर जाए और वह उसे उठाकर ले जाए.

उन्होंने बताया कि मामले में कानूनी कार्रवाई कर अभियुक्त को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. अभियुक्त मोहम्मद शमीम उर्फ गोलू प्रयागराज जिले के थाना कैंट अंतर्गत उंचवागढ़ी का निवासी है और उसकी उम्र करीब 27 वर्ष है. उसके खिलाफ जीआरपी थाना में पहले से कई मामले दर्ज हैं.
 

Featured Video Of The Day
Bihar Stone Pelting: Swatantrata Senani Express पर पथराव, कई यात्री घायल