दिल्ली में ऑटो, टैक्सी में सफर करना होगा और महंगा, किराया बढ़ाने की सिफारिश कर सकती है समिति

ईंधन की बढ़ती कीमतों के बीच, दिल्ली सरकार ने पिछले महीने यहां ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों के किराया संशोधन के लिए एक समिति का गठन किया था. समिति इस सप्ताह के अंत तक अपनी रिपोर्ट को अंतिम रूप दे सकती है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली में ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों के किराए में संशोधन करने के लिए बनी दिल्ली सरकार की एक समिति राष्ट्रीय राजधानी में सीएनजी की कीमतों में वृद्धि के संबंध में किराए में आनुपातिक वृद्धि की सिफारिश कर सकती है. सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. कुछ ऑटो और टैक्सी यूनियनों ने किराए में संभावित वृद्धि पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि यह कैब सेवा कंपनियों के साथ उनकी प्रतिस्पर्धा को और बढ़ाएगा जो रियायती दरों पर सवारी की पेशकश करते हैं और उन्होंने समिति के साथ अपनी चिंताओं को भी साझा किया.

ईंधन की बढ़ती कीमतों के बीच, दिल्ली सरकार ने पिछले महीने यहां ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों के किराया संशोधन के लिए एक समिति का गठन किया था. समिति इस सप्ताह के अंत तक अपनी रिपोर्ट को अंतिम रूप दे सकती है.

ये भी पढ़ें- रक्षा मंत्री ने मुंबई में दो स्वदेशी युद्धपोतों 'सूरत' और 'उदयगिरि' को लॉन्च किया

एक सूत्र ने बताया, ‘‘पिछले 15 दिनों से अधिकारी दिल्ली में ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों में घूम रहे हैं ताकि चालकों की मांगों और किराया संशोधन कवायद से उनकी अपेक्षाओं को जान सकें.'' सूत्र ने कहा, ‘‘किराया संशोधन पर उनकी (चालकों की) प्रतिक्रिया हासिल करने के लिए ऐसा किया जा रहा है क्योंकि वे प्रमुख हितधारक हैं.''

रिपोर्ट जमा करने की समय सीमा इस सप्ताह समाप्त होने वाली है. सूत्र ने कहा कि समिति को जल्द ही अपनी रिपोर्ट को अंतिम रूप देना है. किराया संशोधन समिति की अध्यक्षता विशेष आयुक्त (राज्य परिवहन प्राधिकरण) कर रहे हैं.

समिति के अन्य सदस्यों में उपायुक्त और उप लेखा नियंत्रक, दो नामित जिला परिवहन अधिकारी और एक तकनीकी विशेषज्ञ शामिल हैं. समिति में नागरिक संस्था के सदस्य भी शामिल हैं जिनमें रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए), यात्रियों और छात्रों के प्रतिनिधि शामिल हैं.

VIDEO: कॉस्मेटिक सर्जरी 'बिगड़ने' से टीवी एक्‍ट्रेस चेतना राज की मौत

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Himachal Pradesh में Masjid में अवैध निर्माण का सच जानिए NDTV की स्पेशल ग्राउंड रिपोर्ट में
Topics mentioned in this article