Jio Recharge Plan: सालभर रिचार्ज की नो-टेंशन, अनलिमिटेड कॉलिंग और 900GB तक फ्री डेटा के साथ मिलेंगे ये फायदे  

Reliance Jio Best Recharge Plans: रिलायंस जियो दो ऐसे प्रीपेड प्लान ऑफर कर रही है जिसकी कीमत 3000 रुपये से कम है, लेकिन यह प्लान 365 दिनों से अधिक की वैलिडिटी के साथ आता है.

विज्ञापन
Read Time: 11 mins
Reliance Jio Best Recharge Plans: जियो के पास सालभर की वैलिडिटी वाले भी कई प्रीपेड प्लान मौजूद हैं. 
नई दिल्ली:

Reliance Jio Best Recharge Plans: टेलीकॉम सेक्टर की सबसे दिग्गज कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) अपने कस्टमर्स को बेहतर सुविधा देने के लिए समय-समय पर किफायती और अधिक बेनिफिट्स वाले प्लान्स लेकर आती है. कंपनी न सिर्फ 23 दिन , 28 दिन, 1 महीने, 3 महीने, और 6 महीने के लिए सस्ते प्रीपेड प्लान ऑफर करती है, बल्कि जियो के पास सालभर की वैलिडिटी वाले भी कई प्रीपेड प्लान (Prepaid Plan) मौजूद हैं. ऐसे में अगर आप हर महीने रीचार्ज कराने से टेशन-फ्री होना चाहते हैं तो आपके लिए यह खबर जरूरी है. अब आपको रीचार्ज के झंझट में पड़कर परेशान होने की जरूरत नहीं है. यहां हम आपको जियो के कुछ ऐसे बेस्ट रिचार्ज प्लान्स के बारे में बताएंगे जिसके जरिये अगर आपने एक बार रिचार्ज कर लिया तो बार-बार रीचार्ज के झंझट से सालभर के लिए आपको छुटकारा मिल जाएगा. 

आपको बता दें कि रिलायंस जियो दो ऐसे प्रीपेड प्लान ऑफर कर रही है जिसकी कीमत 3000 रुपये से कम है, लेकिन यह प्लान 365 दिनों से अधिक की वैलिडिटी के साथ आती हैं. यह प्लान 2999 रुपये (Reliance Jio Rs 2999 prepaid pla) और 2,879 रुपये (Jio Rs 2,879 plan) में आती है. इस प्लान के साथ जियो अपने कस्टमर्स को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधी देती है. इसका मतलब ये है कि इस प्लान से रिचार्ज करने पर आप किसी भी नेटवर्क पर लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल फ्री में कर सकते हैं. इतना ही नहीं जियो यूजर्स को इन दोनों प्रीपेड प्लान्स में कितना अधिक डेटा दिया जाता है इस बात का तो आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं. तो आइए जानते हैं जियो के इन दोनों शानदार प्लान के बारे में...


जियो का 2,999 रुपये वाला प्लान (Jio Rs 2999 prepaid plan)

 यह जियो का सालभर से अधिक वैलिडिटी वाला सबसे धांसू और एकलौता प्लान है. इस प्लान में आपको हर दिन 2.5 जीबी डेटा दिया जाता है. जियो का यह प्रीपेड 365 दिन + 23 दिन (388 दिनों) की वैलिडिटी के साथ आता है. इस प्रीपेड प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग मिलती है. अगर वैलिडिटी पीरिएड के दौरान मिलने वाले टोटल डेटा बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें 912.5 GB डेटा ऑफर किया जाता है. वहीं, अगर डेली डेटा लिमिट खत्म हो जाती है तो इंटरनेट की स्पीड घटकर  64kbps हो जाती है. वहीं, इस प्लान में आपको रोजाना 100 फ्री SMS भी मिलता है. इतना ही नहीं अगर आप  5जी इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको अनलिमिटेड 5G डेटा का भी बेनिफिट मिलता है. इसके साथ ही इस प्लान में JioTV, JioCinema, JioSecurity और JioCloud का एक्सेस भी फ्री में ऑफर किया जाता है.

जियो का 2,879 रुपये वाला प्लान (Jio Rs 2,879 plan)

जियो का 2,879 रुपये वाला प्लान 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है. इस प्लान में ग्राहकों को डेली 2 GB यानी सालभर के लिए कुल 730 730 GB डेटा दिया जाता है. इस डेली डेटा के खत्म होने के अलावा अगर आपको इंटरनेट यूज करना है तो आप कर सकते हैं लेकिन आपको एडिशनल डेटा पैक लेना होगा नहीं तो  स्पीड घटकर 64kbps हो जाएगी. इस प्लान में भी इस प्लान में जियो कस्टमर्स को JioTV, JioCinema, JioSecurity और JioCloud  का सब्सक्रिप्शन फ्री में दिया जाता है. इसके साथ ही 5G नेटवर्क का इस्तेमाल कर रहे  ग्राहकों को  फ्री अनलिमिटेड 5G डेटा दिया डाता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Samarth: समावेशिता एक ऐसा कारण है जो मेरे दिल के करीब है: Union Minister Jayant Choudhary
Topics mentioned in this article