Petrol Diesel Price: तेल कंपनियों ने बदल दिए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर में क्या है रेट

Petrol and Diesel Prices on July 25: देश की प्रमुख सरकारी तेल कंपनियां जैसे भारत पेट्रोलियम (BPCL), हिंदुस्तान पेट्रोलियम (HPCL) और इंडियन ऑयल (IOL) की तरफ से फ्यूल रेट (Fuel Rates) जारी होती है, जो कि अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल के दाम (Crude Oil Price) पर आधारित होती है. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Petrol and Diesel Rate Today in India: जब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों (Crude Oil Price) में तेजी आती है, तो भारत में पेट्रोल और डीजल के रेट भी बढ़ जाते हैं. 
नई दिल्ली:

Petrol Diesel Price Today:  सरकारी तेल कंपनियों ने आज यानी 25 जुलाई के लिए पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें (Petrol Diesel Rates) जारी कर दी हैं. देश के सभी शहरों और राज्यों के लिए पेट्रोल-डीजल के भाव सुबह 6 बजे अपडेट हो गए हैं. आज कुछ राज्यों में पेट्रोल और डीजल सस्ता हुआ है. वहीं, कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल के रेट बढ़े भी हैं. लेकिन ज्यादातर शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर हैं. ऐसे में आप तेल भरवाने से पहले पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट रेट (Petrol Diesel latest Price) जरूर चेक कर लें.

तो चलिए जानते हैं कि आज देश के प्रमुख शहरों सहित अलग-अलग राज्यों में पेट्रोल-डीजल किस रेट (Petrol Diesel Rate Today) पर मिल रहा है.

देश के प्रमुख शहरों में पेट्रोल-डीजल के भाव (Petrol-Diesel Price)

देश के प्रमुख शहरों दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में आज पेट्रोल (Petrol Price Today) और डीजल (Diesel Price Today) के रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ है. जबकि चेन्नई में पेट्रोल 23 पैसे और डीजल 22 पैसे सस्ता हुआ है.

    • दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 94.72 रुपये और डीजल की कीमत 87.62 रुपये प्रति लीटर है.
    • मुंबई में पेट्रोल की कीमत 103.44 रुपये और डीजल की कीमत 89.97 रुपये प्रति लीटर है.
    • कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 104.95 रुपये और डीजल की कीमत 91.76 रुपये प्रति लीटर है.
    • चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 100.75 रुपये और डीजल की कीमत 92.34 रुपये प्रति लीटर है.

    पेट्रोल-डीजल कहां महंगा और कहां सस्ता (Petrol Diesel Rates)

    राज्य स्तर पर बात करें तो आज आंध्रपदेश, हरियाणा ,कर्नाटक, पुडुचेरी और यूपी में पेट्रोल- डीजल सस्ता (Today Petrol Diesel Price) हुआ है. जबकि गोवा, हिमाचल, जम्मू कश्मीर, झारखंड, केरल और पंजाब में पेट्रोल-डीजल (Petrol Price Today) महंगा हुआ है.

    देश की प्रमुख सरकारी तेल कंपनियां जैसे भारत पेट्रोलियम (BPCL), हिंदुस्तान पेट्रोलियम (HPCL) और इंडियन ऑयल (IOL) की तरफ से फ्यूल रेट (Fuel Rates) जारी होती है, जो कि अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल के दाम (Crude Oil Price) पर आधारित होती है. जब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों (Crude Oil Price) में तेजी आती है, तो भारत में पेट्रोल और डीजल के रेट भी बढ़ जाते हैं. 

    Featured Video Of The Day
    Bahraich Hinsa पर गरमाई सियासत, OP Rajbhar ने विपक्षी पार्टी पर लगाए आरोप