सीरियल के इस सीन ने बदल डाली थी टेलीविजन की दुनिया, आज के ओटीटी पर भी नहीं देखा होगा कुछ ऐसा

ऐसा ही एक शो था जी हॉरर शो. जिसमें डर का संसार रचने के लिए मेकर्स खूब मेहनत करते थे. शायद इसलिए उस दौर में बने शो के सीन आज भी आइकोनिक माने जाते हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

तकनीक के इस दौर में किसी भी तरह का सीन क्रिएट करना आसान है. आसमान में उड़ते जहाज दिखाना. अजीबोगरीब क्रिचर्स दिखना सब कुछ तकनीक ने पॉसिबल कर दिया है. लेकिन एक दौर में ऐसा नहीं था. तब फिल्म या टीवी शोज की  तकनीक इतनी कारगर नहीं थी कि हर तरह का सीन रचा जा सके. लेकिन तब क्रिएटिविटी की कोई कमी नहीं थी. उस दौर में भी ऐसे शोज बना करते थे. जिसमें मेकर्स अपनी क्रिएटिविटी से लोगों को चौंकाते थे. ऐसा ही एक शो था जी हॉरर शो. जिसमें डर का संसार रचने के लिए मेकर्स खूब मेहनत करते थे. शायद इसलिए उस दौर में बने शो के सीन आज भी आइकोनिक माने जाते हैं.

यादगार बना ये सीन

जी हॉरर शो का ऐसा ही एक सीन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. द 90s इंडिया नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने इस शो का सीन शेयर किया है. इस सीन में एक एक्ट्रेस डाइनिंग टेबल पर बैठी दिखती है. वो चाय पीने के लिए जैसे ही टिकोजी हटाती है, बुरी तरह डर जाती है. क्योंकि. टिकोजी हटाने पर चाय की केतली नहीं बल्कि एक महिला का सिर दिखाई देता है. ये सिर भी बेजान नहीं है. बल्कि कवर के हटते ही जोर जोर से हंसने लगता है. डर के मारे वो एक्ट्रेस टेबल छोड़ कर हीरो के पास भाग जाती है. जब हीरो के साथ आकर वो उसी जगह पर देखती है तो वहां कटे हुए सिर की जगह पर केटली ही दिखाई देती है. 

Advertisement

इस एपिसोड का है सीन

इस सीन को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है कि ये आइकॉनिक सीन जी हॉरर शो के दस्तक नाम के एपिसोड का है. जो 9 अगस्त 1993 को टेलिकास्ट हुआ था. बात करें इस सीन में दिखाई दे रही स्टार कास्ट की तो जो एक्ट्रेस डरती हुई दिख रही है वो शगुफ्ता अली हैं. जिस एक्ट्रेस का कटा सिर और पीले दांत दिखाई दे रहे हैं वो अर्चना पूरन सिंह है और शो में दिख रहे एक्टर हैं पंकज धीर जो महाभारत के बाद कर्ण के रूप में फेमस हुए थे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Blast: पहले पेजर फिर वॉकी टॉकी, क्या हमलों के पीछे Israel की खुफिया Agency Mossad?