आईओएस के लिए व्‍हाट्सएप में डेट से मैसेज देखने का जल्‍द ही आ सकता है विकल्‍प : रिपोर्ट

जानकारी के अनुसार, यह फीचर दो साल पहले भी डेवलप किया जा रहा था लेकिन तब इसे आम लोगों तक पहुंचाने की योजना को ठंडे बस्‍ते में डाल दिया गया था.

Advertisement
Read Time: 15 mins

Social media प्लेटफार्म व्‍हाट्एसप (WhatsApp) एक अपग्रेडेड सर्च फीचर पर काम कर रहा है जो यूजस को किसी खास तारीख को भेजे गए संदेशों (messages) को देखने की इजाजत देगा. आईओएस के लिए फिलहाल इसकी कार्यक्षमता का परीक्षण किया जा रहा है. बताया जाता है कि यह फीचर इस समय विकसित किया जा रहा है लेकिन इसे कब लागू किया जाएगा, इसकी जानकारी फिलहाल नहीं मिली है. एक रिपोर्ट के अनुसार, इस फीचर को अभी बीटा टेस्‍टर्स (beta testers) के लिए भी लागू नहीं किया गया है. यह खबर, इस जानकारी के कुछ दिनों बाद आई है कि आईओएस व्‍हाट्सएप में एक 'बग' आ गया है. इस 'बग' ने ऑटोमैटिकली म्‍यूट ड्यूरेशन को एक सप्‍ताह से आठ घंटे में बदल दिया.    

यूजर्स के उपयोग के लिए जारी करने के पहले WhatsApp beta का टेस्‍ट करने वाले WABetainfo की पोस्‍ट के अनुसार, आईओएस के लिए व्‍हाट्एसप को जल्‍द ही नया सर्च वाय डेट फीचर मिल सकता है जो यूजर्स को किसी खास डेट के मैसेज सर्च करने में मदद करेगा. इसका मतलब यह है कि आप डेट के आधार पर फिल्‍टर कर परिणाम हासिल कर सकेंगे. मौजूदा समय में जब आप सर्च बॉक्‍स में नंबर अथवा नाम डालते हैं तो व्‍हाट्सएप कई रिजल्‍ट्स दिखाता है  

जानकारी के अनुसार, यह फीचर दो साल पहले भी डेवलप किया जा रहा था लेकिन तब इसे आम लोगों तक पहुंचाने की योजना को ठंडे बस्‍ते में डाल दिया गया था.  WABetainfo से जुड़े लोगों का कहना है कि उन्‍होंने यह फीचर तब देखा था जब iOS 22.0.19.73 अपडेट टेस्‍ट फ्लाइट के द्वारा रिलीज किया गया था. प्‍लेटफॉर्म के अनुसार, व्‍हाट्सएप ने टेस्‍ट फ्लाइट के जरिये एक और अपडेट बीटा प्रोग्राम के जरिये पेश किया है जो आईओएस 22.19.0.73 वर्जन के लिए व्‍हाइट्स एप बीटा ला रहा है.

Advertisement

* सोनाली फोगाट की मौत से जुड़े कर्लीज़ रेस्तरां में तोड़फोड़ पर फिलहाल SC ने लगाई रोक
* कंटेनरों में न्यूनतम बुनियादी सुविधाएं, यात्रा को बदनाम करने की कोशिश हो रही : कांग्रेस
* भारत में 50 हजार से नीचे पहुंचा Covid-19 के सक्रिय मरीजों का आंकड़ा

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: महिला कमांडो रखने वाले हाथरस के भोले बाबा के तिलिस्म का सच क्या है?
Topics mentioned in this article