कभी गुरुद्वारे की सीढ़िया पर बैठकर गाना गाता था ये पंजाबी सिंगर, पहली सैलरी थी 2500 रुपये, आज 172 करोड़ की संपति के हैं मालिक

Punjabi Cinema Richest Actor Diljit Dosanjh: पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में दिलजीत दोसांज एक बड़ा नाम हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि हैंडसम हंक दिखने वाले दिलजीत दोसांझ को अपनी लाइफ में कितना स्ट्रगल करना पड़ा आइए हम आपको बताते हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
पंजाब के सबसे ज्यादा कमाने वाले सिंगर और एक्टर हैं दिलजीत दोसांझ
नई दिल्ली:

पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में गिप्पी ग्रेवाल से लेकर एमी विर्क और दिलजीत दोसांझ तक कई अभिनेताओं ने सिंगर के रूप में अपने करियर की शुरुआत की और धीरे-धीरे एक्टिंग की ओर रुख किया. न सिर्फ पंजाबी इंडस्ट्री बल्कि इन सितारों ने बॉलीवुड में भी अपने कदम जमा लिए हैं और इन सबमें सबसे उभरते हुए सितारे हैं दिलजीत दोसांझ (Richest Punjabi Actor Diljit Dosanjh), जिन्होंने न सिर्फ पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री का नाम पूरी दुनिया में रोशन किया, बल्कि बॉलीवुड में भी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया. लेकिन क्या आप जानते हैं कि पंजाब के सबसे अमीर एक्टर और सिंगर दिलजीत दोसांझ ने अपनी लाइफ में कितना स्ट्रगल किया, आइए हम आपको बताते हैं.

गुरुद्वारे में गाना गाते थे दिलजीत दोसांझ 

बहुत कम लोग जानते हैं कि दिलजीत दोसांझ ने बहुत कम उम्र में गाना गाना शुरू कर दिया था, लेकिन वो किसी मंच या स्टेज पर नहीं बल्कि गुरुद्वारे में कीर्तन किया करते थे. कलाकार के रूप में जब उन्होंने पहली बार शो किया तो उन्हें केवल ₹2500 मिले थे और आज वो एक फिल्म के लिए चार करोड़ रुपए से ज्यादा फीस लेते हैं. इतना ही नहीं दिलजीत दोसांझ कोचेला में परफॉर्म करने वाले पहले भारतीय सिंगर बने और पूरी दुनिया में पंजाबी म्यूजिक को एक अलग मुकाम तक पहुंचा. रिपोर्ट्स के अनुसार, दिलजीत दोसांझ की कुल संपत्ति 172 करोड़ रुपए है और लाइव स्टेज पर परफॉर्म करने के लिए वो एक शो का 50 लाख रुपए चार्ज करते हैं. 

Advertisement

ऐसा रहा दिलजीत दोसांज का फिल्मी करियर 

6 जनवरी 1984 को जन्मे दिलजीत दोसांझ ने लुधियाना से अपनी स्कूलिंग की, इस दौरान वो वहां के लोकल गुरुद्वारा में गुरबाणी गाया करते थे. 2004 में उन्होंने फैंटम कैसेट के साथ अपना पहला एल्बम इश्क दा उड़ा अदा रिलीज किया, हालांकि उनका गाना लक 28 कुड़ी दा एक सुपर डुपर हिट सॉन्ग रहा और इस गाने से उन्हें खूब पॉपुलैरिटी मिली. पंजाबी फिल्मों में बतौर एक्टर काम करने के बाद दिलजीत दोसांझ ने बॉलीवुड का रुख किया और 2016 में वह फिल्म उड़ता पंजाब में नजर आए, इसके बाद गुड न्यूज़, सुरमा जैसी कई बेहतरीन ब्लॉकबस्टर फिल्में उन्होंने की है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: बिखरीं लाशें, हर तरफ चीख-पुकार, दर्दनाक मौतों का जिम्मेदार कौन?
Topics mentioned in this article