पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक और टोल प्लाजा बंद करने की घोषणा की

CM भगवंत मान ने कहा कि मोगा-कोटकपूरा सड़क का उपयोग करने के लिए हर दिन 4.68 लाख रुपये का भुगतान कर रहे यात्री अब सिंहवाला टोल प्लाजा बंद होने के बाद अपने पैसे बचा पाएंगे.

Advertisement
Read Time: 14 mins
मोगा-कोटकपूरा रोड पर स्थित टोल प्लाजा बंद

सिंहवाला: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने यहां चांद पुराना के निकट मोगा-कोटकपूरा रोड पर स्थित टोल प्लाजा को बंद करने की बुधवार को घोषणा की और पिछली सरकारों पर “इन दुकानों के जरिए आम जनता को खुलेआम लूटने” का आरोप लगाया. एक आधिकारिक बयान के अनुसार मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार बनने के बाद बंद होने वाला यह 10वां टोल प्लाजा है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि मोगा-कोटकपूरा सड़क का उपयोग करने के लिए हर दिन 4.68 लाख रुपये का भुगतान कर रहे यात्री अब सिंहवाला टोल प्लाजा बंद होने के बाद अपने पैसे बचा पाएंगे. उन्होंने कहा कि इन 10 टोल प्लाजा को पार करने के लिए लोगों को 44.43 लाख रुपये की धनराशि चुकानी पड़ती थी और वास्तव में ये “आम जनता से खुली लूट की दुकानें” थीं. मान ने दावा किया कि इन टोल प्लाजा के संचालकों ने नियमों का उल्लंघन करके जनता को ''लूटा'' है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि पिछली राज्य सरकारों ने व्यापक जनहित में उनके खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय, “उनके कुकर्मों पर आंखें मूंदकर इस लूट को संरक्षण दिया था.” मान ने आरोप लगाया कि पिछली सरकारों ने इन गलत टोल प्लाजा की अस्पष्टताओं को नजरअंदाज किया और उन्हें अवैध रूप से पैसा कमाने की इजाजत दी. सिंहवाला टोल प्लाजा के बारे में मान ने कहा कि इस टोल प्लाजा के समझौते पर सितंबर 2006 में अमरिंदर सिंह सरकार के दौरान हस्ताक्षर किए गए थे और लगभग 16 वर्ष के लिए यह टोल लगाया गया था.

Advertisement

ये भी पढ़ें:-

"आप 83 साल के हो गए हैं, कभी रुकेंगे या नहीं": अजित पवार ने चाचा शरद पवार से मांगा आशीर्वाद

Advertisement

"मुझे हंसी आ रही थी": बागी NCP नेता प्रफुल्ल पटेल ने विपक्षी एकता की मीटिंग पर कसे तंज

Featured Video Of The Day
Worli Hit and Run Case: वर्ली में BMW कार से एक दंपती को रौंदा, Shiv Sena नेता समेत दो लोग Arrest
Topics mentioned in this article