पंजाब : भगवंत मान कैबिनेट का विस्तार, गुरमीत सिंह खुड्डियां और बलकार सिंह को बनाया गया मंत्री

कैबिनेट मंत्री इंदरबीर सिंह निज्जर ने निजी कारणों का हवाला देते हुए मंत्रि परिषद से इस्तीफा दे दिया है. निज्जर माझा क्षेत्र की अमृतसर दक्षिण विधानसभा सीट से विधायक हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
भगवंत मान कैबिनेट का विस्तार हुआ है.
नई दिल्ली:

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया है. गुरमीत सिंह खुड्डियां और बलकार सिंह को कैबिनेट में शामिल किया गया है. राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने इन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. गुरमीत सिंह ने मालवा क्षेत्र की लांबी सीट से पूर्व मुख्यमंत्री और अकाली दल नेता प्रकाश सिंह बादल को हराया था. वहीं, बलकार सिंह दोआबा क्षेत्र की करतारपुर सीट से विधायक हैं.

भगवंत मान सरकार में विस्तार के साथ ही विभागों का भी फेरबदल किया गया है. नए बने मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियाँ को कृषि मंत्री बनाया गया है. पहले कुलदीप सिंह धालीवाल के पास यह मंत्रालय था. वहीं दूसरे नवनियुक्त मंत्री बलकार सिंह को लोकल गवर्नमेंट और संसदीय कार्य मंत्रालय दिया गया है.

वहीं, कैबिनेट मंत्री इंदरबीर सिंह निज्जर ने निजी कारणों का हवाला देते हुए मंत्रि परिषद से इस्तीफा दे दिया है. निज्जर माझा क्षेत्र की अमृतसर दक्षिण विधानसभा सीट से विधायक हैं. एक अधिकारी के अनुसार इसके बाद मुख्यमंत्री मान ने स्थानीय निकाय मंत्री निज्जर का इस्तीफा राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित के पास भेज दिया.

भगवंत मान कैबिनेट में अब मुख्यमंत्री सहित 17 मंत्री हो गए हैं.

Featured Video Of The Day
UK General Election 2024: बड़ी जीत की ओर बढ़ रही Keir Starmer की Labour Party, हार की कगार पर Rishi Sunak
Topics mentioned in this article