नाभा जेल ब्रेक का मास्टरमाइंड को हांगकांग से लाया जा रहा भारत, पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता

आज शाम 4 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पर पंजाब पुलिस के सुरक्षा एजेंसियों के ऑपरेशन में रोमी को भारत लाया जाएगा. रमन जीत सिंह उर्फ रोमी को नाभा जेल ब्रेक मामले में भगोड़ा घोषित किया जा चुका है. र

Advertisement
Read Time: 2 mins
चंडीगढ़:

नाभा जेल ब्रेक केस में पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. नाभा जेल ब्रेक का मास्टरमाइंड रमन जीत सिंह उर्फ रोमी भारत लाया जा रहा है. आज शाम 4 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पर पंजाब पुलिस के सुरक्षा एजेंसियों के ऑपरेशन में रोमी को भारत लाया जाएगा. रमन जीत सिंह उर्फ रोमी को नाभा जेल ब्रेक मामले में भगोड़ा घोषित किया गया था. रमन जीत सिंह उर्फ रोमी को हांगकांग से प्रत्यपर्ण कर भारत लाया जा रहा है.

पंजाब अदालत ने सुनाई थी सजा

इससे पहले मार्च महीने में पंजाब की एक अदालत ने 2016 के “नाभा जेलब्रेक” मामले में 22 दोषियों को तीन साल से लेकर 20 साल तक की जेल की सजा सुनाई थी. पटियाला के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश एच.एस. ग्रेवाल ने 22 लोगों को “जेलब्रेक” मामले में दोषी ठहराया था. अदालत ने 22 में से कुछ दोषियों को 18 से 10 साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी. दो को 20 साल की जेल की सजा मिली थी, जिसमें एनडीपीएस अधिनियम के तहत 10 साल की सजा शामिल हैं और ये “जेलब्रेक” मामले में सजा के साथ-साथ नहीं चलेगी.

क्या है नाभा जेल ब्रेक मामला

दोषियों में से एक को पांच साल और एक को तीन साल की कैद की सजा सुनाई गई है. दोषियों में एक दर्जन से अधिक गैंगस्टर और दो आतंकवादी शामिल थे. 27 नवंबर, 2016 को कुल 14 गैंगस्टरों ने जेल पर हमला किया था, जिनमें से कई ने पुलिसकर्मियों की वेशभूषा में थे. पुलिस ने मामले में 34 आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था.

Featured Video Of The Day
PM Modi 3.0 100 Days: मोदी 3.0 के पहले 100 दिन और विदेश नीति का खाका | Sach Ki Padtaal
Topics mentioned in this article