'पवित्र गुरबाणी' को लेकर CM भगवंत मान ने SGPC से की अपील, कहा - आधुनिक तकनीक के उपकरणों से हो प्रसारण

भगवंत मान ने एसजीपीसी से कहा है कि राज्य सरकार अमृतसर के दरबार साहिब में 'पवित्र गुरबाणी' के प्रसारण के लिए अत्याधुनिक सेटअप लगाने की जिम्मेदारी लेने को तैयार है. ऐसे में गुरबाणी' के प्रसारण के लिए पंजाब सरकार को इजाजत दी जाए.

Advertisement
Read Time: 5 mins
अमृतसर:

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) को चिट्ठी लिखकर गुजारिश की है कि 'पवित्र गुरबाणी' के प्रसारण के लिए पंजाब सरकार को इजाजत दी जाए. पंजाब सरकार ने कहा है कि 'पवित्र गुरबाणी' के लिए पंजाब सरकार पूरा खर्च उठाने के लिए तैयार है. सीएम भगवंत मान ने चिट्ठी में लिखा है कि 'पवित्र गुरबाणी' को दुनिया के कोने-कोने में पहुंचाना आज के समय की जरूरत है.

भगवंत मान ने एसजीपीसी से कहा है कि राज्य सरकार अमृतसर के दरबार साहिब में 'पवित्र गुरबाणी' के प्रसारण के लिए अत्याधुनिक सेटअप लगाने की जिम्मेदारी लेने को तैयार है. ऐसे में गुरबाणी' के प्रसारण के लिए पंजाब सरकार को इजाजत दी जाए. पंजाब सरकार ने कहा है कि हम यूट्यूब, मोबाइल ऐप, एफएम-रेडियो, सोशल मीडिया के कई प्लेटफॉर्म और सैटेलाइट टीवी के जरिए प्रसारण करना चाहते हैं. जिससे सभी लोगों तक 'गुरबाणी' को पहुंचाया जाए.

Featured Video Of The Day
IIT's में आए दिन क्यों बढ़ रहे हैं Students की खुदखुशी के मामले, देखिए ये रिपोर्ट