Google Doodle: साल का आखिरी दिन गूगल इस तरह कर रहा है सेलिब्रेट, न्यू ईयर ईव पर बनाया खास डूडल

गूगल ने न्यू ईयर ईव के इस मौके पर एक खास डूडल बनाकर साल के आखिरी दिन को इस तरह सेलिब्रेट किया.

Advertisement
Read Time: 10 mins

New Year Eve Google Doodle Goodbye 2023 Welcome 2024: आज साल 2023 की आखिरी शाम है, जिसके कुछ ही घंटों बाद नया साल 2024 का आगाज होगा. यूं तो अपने-अपने तरीके से हर कोई नए साल के स्वागत की तैयारियों में जुटा हुआ है, ऐसे में भला गूगल कहां पीछे रहने वाला था. गूगल ने न्यू ईयर ईव के इस मौके पर एक खास डूडल बनाकर साल के आखिरी दिन को इस तरह सेलिब्रेट किया.

क्या है ये एनिमेशन

गूगल ने इस डूडल को न्यू ईयर ईव का नाम दिया है. यह डूडल अपने कलरफुल शब्दों की वजह से बहुत ही शानदार लग रहा है. इस डूडल की खास बात ये है कि, आपको इसमें साल 2023 और न्यू ईयर 2024 की एक छोटी-सी झलक दिखाई देगी. यह एक एनिमेशन भी है. आज जब आप अपनी स्क्रीन पर गूगल ऑन करेंगे तो डूडल बदला हुआ नजर आएगा. दरअसल, गूगल ने जो डूडल बनाया है उस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक पेज खुल खुलेगा, जिस पर एक छोटा-सा पॉपर होगा. इस पॉपर पर क्लिक करते ही आपको सेलिब्रेशन वाली फीलिंग आएगी. 

2023 को इस अंदाज में कहा अलविदा

पॉपर पर क्लिक करते ही आप देखेंगे कि, स्क्रीन पर ग्लिटर्स गिरने शुरू हो जाएंगे. ये गूगल में आपको स्टार्स, लाइट्स, ग्लिटर्स नजर आएंगे. इससे समझ आता है कि 2023 जाने वाला है और 2023 आने वाला है. यूं तो जब भी कोई विशेष होता है तो सर्च इंजन गूगल उसका डूडल जरूर बनाता है. साल के आखिरी दिन को अलविदा कहते हुए गूगल ने काफी आकर्षक डूडल बनाया है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Pitru Paksha में कौए को क्यों खिलाया जाता है चावल, जानें पंडित जी से इसका महत्व | NDTV India
Topics mentioned in this article