इंडियन ऑयल के चेयरमैन पद के लिए चेन्नई पेट्रोलियम कॉरपोरेशन के एमडी समेत 10 लोग रेस में शामिल

आईओसी के किसी भी मौजूदा निदेशक ने चेयरमैन पद के लिये आवेदन नहीं किया, क्योंकि ज्यादातर के पास रिटायरमेंट से पहले आवश्यक दो साल की सेवा नहीं बची थी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
I
नई दिल्ली:

देश की सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) के चेयरमैन पद के लिये चेन्नई पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (CPCL) के एमडी अरविंद कुमार समेत 10 लोग रेस में शामिल हैं. पब्लिक एंटरप्राइजेज सेलेक्शन बोर्ड यानी पीईएसबी (PESB) ने पद के लिये अरविंद कुमार और नौ अन्य लोगों का नाम शॉर्टलिस्ट किया है. बोर्ड के नोटिस के अनुसार, इन्हें 16 मई को इंटरव्यू के लिये बुलाया गया है.

पब्लिक एंटरप्राइजेज सेलेक्शन बोर्ड  इंटरव्यू लेने के बाद उम्मीदवार के नाम की सिफारिश करेगा. इसमें चयनित उम्मीदवार श्रीकांत माधव वैद्य का स्थान लेंगे, जो इस साल 31 अगस्त को 60 साल की उम्र के बाद रिटायर हो रहे हैं. जिन लोगों को इंटरव्यू  के लिए शॉर्टलिस्ट किया है, उनमें आईओसी के पांच एक्ज्यूक्टिव डायरेक्टर, कंटेनर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के डायरेक्टर (फाइनेंस) मनोज कुमार दुबे और एनएमडीसी लिमिटेड के डायरेक्टर (फाइनेंस) अमिताभ मुखर्जी शामिल हैं.

आपको बता दें कि ईएसबी की सूची के अनुसार, भारतीय रेलवे सेवा के अधिकारियों यतेन्द्र कुमार और रंजन प्रकाश ठाकुर को भी इंटरव्यू के लिये बुलाया गया है. इंटरव्यू के लिए बुलाये गये आईओसी के एक्ज्यूक्टिव डायरेक्टरर्स में संदीप जैन, अन्ना दुरई, शैलेंद्र कुरुमाद्दली, संजय पराशर और गुर प्रसाद हैं.

आईओसी के किसी भी मौजूदा निदेशक ने चेयरमैन पद के लिये आवेदन नहीं किया क्योंकि ज्यादातर के पास रिटायरमेंट से पहले आवश्यक दो साल की सेवा नहीं बची थी. छह डायरेक्टरर्स में से केवल डायरेक्टर (मार्केटिंग) सतीश कुमार वदुगुरी ही इसे लिए पात्र थे क्योंकि उनकी सेवानिवृत्ति जुलाई, 2025 में है लेकिन उन्होंने आवेदन नहीं किया.

Featured Video Of The Day
Delhi में एक के बाद एक ताबड़तोड़ वारदात, राजधानी में कानून व्यवस्था का कैसे सुधरेगा हाल?
Topics mentioned in this article