कौन है रेयान रूथ, जिसने किया था डोनाल्ड ट्रंप पर फ्लोरिडा में हमला

अमेरिका के फ्लोरिडा में पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन कैंडिडेट डॉनल्ड ट्रंप जब गॉल्फ के मैदान से निकल रहे थे तब फायरिंग की आवाज सुनी गई. सीक्रेट सर्विस और FBI इस मामले की जांच कर रही है. FBI के मुताबिक़ ऐसा लग रहा है कि एक बार फिर डॉनल्ड ट्रंप को निशाना बनाया गया है.

Sep 16, 2024 12:27 IST
  • अमेरिका के फ्लोरिडा में पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन कैंडिडेट डोनल्ड ट्रंप जब गॉल्फ के मैदान से निकल रहे थे तब फायरिंग की आवाज सुनी गई थी. किसी ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर गोल्फ कोर्स के नजदीक झाड़ियों से गोली चलाई थी.
    अमेरिका के फ्लोरिडा में पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन कैंडिडेट डोनल्ड ट्रंप जब गॉल्फ के मैदान से निकल रहे थे तब फायरिंग की आवाज सुनी गई थी. किसी ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर गोल्फ कोर्स के नजदीक झाड़ियों से गोली चलाई थी.
  • Advertisement
  • इस मामले में 58 वर्षीय संदिग्ध रेयान वेल्से रूथ को सीक्रेट सर्विस एजेंट ने गोलीबारी करने के बाद गिरफ्तार कर लिया. एफबीआई के अनुसार घटनास्थल से एक AK47 शैली की राइफल भी बरामद की गई है.
    इस मामले में 58 वर्षीय संदिग्ध रेयान वेल्से रूथ को सीक्रेट सर्विस एजेंट ने गोलीबारी करने के बाद गिरफ्तार कर लिया. एफबीआई के अनुसार घटनास्थल से एक AK47 शैली की राइफल भी बरामद की गई है.
  • एक्स पर एक पोस्ट में, रूथ ने यूक्रेन में "लड़ने और मरने" की अपनी इच्छा जताई थी और युद्ध भी लड़ा था. उसने अपने एक्स पर लिखा था कि मैं क्राकोव जाने और यूक्रेन की सीमा पर जाकर स्वयंसेवक बनने, लड़ने और मरने के लिए तैयार हूं."
    एक्स पर एक पोस्ट में, रूथ ने यूक्रेन में "लड़ने और मरने" की अपनी इच्छा जताई थी और युद्ध भी लड़ा था. उसने अपने एक्स पर लिखा था कि मैं क्राकोव जाने और यूक्रेन की सीमा पर जाकर स्वयंसेवक बनने, लड़ने और मरने के लिए तैयार हूं."
  • व्हाट्सएप पर उनके बायो में लिखा है कि हममें से प्रत्येक को प्रतिदिन मानव अधिकारों, स्वतंत्रता और लोकतंत्र को समर्थन देने के लिए छोटे-छोटे कदम उठाने चाहिए.
    व्हाट्सएप पर उनके बायो में लिखा है कि हममें से प्रत्येक को प्रतिदिन मानव अधिकारों, स्वतंत्रता और लोकतंत्र को समर्थन देने के लिए छोटे-छोटे कदम उठाने चाहिए.
  • Advertisement
  • 2023 में न्यूयॉर्क टाइम्स को दिए गए एक इंटरव्यू में उसने दावा किया कि युद्ध प्रयासों का समर्थन करने और अफ़गान सैनिकों की भर्ती करने के लिए उसने यूक्रेन की यात्रा की थी.
    2023 में न्यूयॉर्क टाइम्स को दिए गए एक इंटरव्यू में उसने दावा किया कि युद्ध प्रयासों का समर्थन करने और अफ़गान सैनिकों की भर्ती करने के लिए उसने यूक्रेन की यात्रा की थी.
  • यह रूथ का हिंसा से सामना करने का पहला मामला नहीं था. 2002 में, ग्रीन्सबोरो में एक इमारत के अंदर पूरी तरह से स्वचालित हथियार के साथ खुद को बंद करने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया था. आरोप गंभीर थे, हालांकि मामले का नतीजा अभी भी अस्पष्ट है.
    यह रूथ का हिंसा से सामना करने का पहला मामला नहीं था. 2002 में, ग्रीन्सबोरो में एक इमारत के अंदर पूरी तरह से स्वचालित हथियार के साथ खुद को बंद करने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया था. आरोप गंभीर थे, हालांकि मामले का नतीजा अभी भी अस्पष्ट है.