Tokyo Olympic: पीवी सिंधु ने जीता ऐतिहासिक कांस्य पदक

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने रविवार को हुए मुकाबले में कांस्य पदक हासिल कर लिया है. अपनी इस ऐतिहासिक जीत के साथ वह दो ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बन गईं हैं.

Aug 02, 2021 09:36 IST
  • भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू विश्व की नंबर-1 खिलाड़ी ताई जू यिंग के खिलाफ महिला सिंगल्स सेमीफाइनल में हार गई थीं, जिसके बाद वह रविवार को कांस्य पदक हासिल करने के लिए मैदान में उतरीं थीं.
    भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू विश्व की नंबर-1 खिलाड़ी ताई जू यिंग के खिलाफ महिला सिंगल्स सेमीफाइनल में हार गई थीं, जिसके बाद वह रविवार को कांस्य पदक हासिल करने के लिए मैदान में उतरीं थीं.
  • Advertisement
  • रविवार को हुए मुकाबले में पीवी सिंधू ने शुरुआत में गेम में बढ़त बना ली थी.
    रविवार को हुए मुकाबले में पीवी सिंधू ने शुरुआत में गेम में बढ़त बना ली थी.
  • कांस्य पदक की प्रतिस्पर्धा के दौरान ही बिंगजियाओ पहले गेम में बढ़त लेने की कोशिश में तीन अंक नीचे आ गईं थीं, लेकिन फिर भी वह सिंधु को उनके खेल में नाकाम नहीं कर सके.
    कांस्य पदक की प्रतिस्पर्धा के दौरान ही बिंगजियाओ पहले गेम में बढ़त लेने की कोशिश में तीन अंक नीचे आ गईं थीं, लेकिन फिर भी वह सिंधु को उनके खेल में नाकाम नहीं कर सके.
  • विश्व की बेहतरीन बैडमिंटन खिलाड़ियों में शुमार पीवी सिंधु ने इस मैच में ज़बरदस्त वापसी की और पहले मैच को 21-13 से जीतकर अपने साथ ले लिया.
    विश्व की बेहतरीन बैडमिंटन खिलाड़ियों में शुमार पीवी सिंधु ने इस मैच में ज़बरदस्त वापसी की और पहले मैच को 21-13 से जीतकर अपने साथ ले लिया.
  • Advertisement
  • पीवी सिंधु ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के चलते दूसरा गेम को भी 21-15 से जीतकर कांस्य पदक अपने नाम कर लिया.
    पीवी सिंधु ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के चलते दूसरा गेम को भी 21-15 से जीतकर कांस्य पदक अपने नाम कर लिया.
  • पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के साथ ही इतिहास रच दिया है. वह दो ओलंपिक्स पदक जीतने वाली भारत की पहली महिला और दूसरी एथलीट बन गई है.
    पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के साथ ही इतिहास रच दिया है. वह दो ओलंपिक्स पदक जीतने वाली भारत की पहली महिला और दूसरी एथलीट बन गई है.