साबुदाना से बनाएं ये टेस्टी डिश, हर कोई करेगा तारीफ

साबूदाने को अमूमन "व्रत का खाना" माना जाता है और इस बात में कोई शक नहीं है कि इसे कई लोग पसंद करते हैं. इस चीज की सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे कई तरीकों से खा सकते हैं. मीठा, नमकीन या फिर स्नैक के तौर पर. इसकी ये खासियत इसे ब्रेकफास्ट के लिए बिल्कुल परफेक्ट बनाती है. आइए जानते हैं साबुदाने से बनने वाली ऐसी ही 6 बेहतरीन डिशों के बारे में. जिसे आपको एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए.

  • आमतौर पर यह हल्का नाश्ता होता है, यह खिचड़ी भीगे हुए साबूदाना, मूंगफली, आलू और मसालों से बनाई जाती है. स्वादिष्ट स्वादों से भरपूर यह एक क्लासिक डिश है!
    आमतौर पर यह हल्का नाश्ता होता है, यह खिचड़ी भीगे हुए साबूदाना, मूंगफली, आलू और मसालों से बनाई जाती है. स्वादिष्ट स्वादों से भरपूर यह एक क्लासिक डिश है!
  • Advertisement
  • जब आप साबूदाना खीर खा सकते हैं तो साधारण खीर को भूल जाइए! यह स्वादिष्ट मिठाई साबूदाना, दूध और चीनी से बनी एक मलाईदार खीर है, जिसमें इलायची का स्वाद होता है और मेवे और केसर से सजाया जाता है.
    जब आप साबूदाना खीर खा सकते हैं तो साधारण खीर को भूल जाइए! यह स्वादिष्ट मिठाई साबूदाना, दूध और चीनी से बनी एक मलाईदार खीर है, जिसमें इलायची का स्वाद होता है और मेवे और केसर से सजाया जाता है.
  • ये साबूदाना, मसले हुए आलू और मूंगफली से बने कुरकुरे तले हुए पकौड़े हैं, अगर आप कुछ नमकीन खाना चाहते हैं तो यह शाम के नाश्ते के लिए एकदम सही है!
    ये साबूदाना, मसले हुए आलू और मूंगफली से बने कुरकुरे तले हुए पकौड़े हैं, अगर आप कुछ नमकीन खाना चाहते हैं तो यह शाम के नाश्ते के लिए एकदम सही है!
  • मसालेदार, मसले हुए आलू और साबूदाना के मिश्रण से बनी पैन-फ्राइड पैटीज़, इन टिक्कियों का सबसे अच्छा मज़ा तीखी चटनी के साथ लिया जा सकता है.
    मसालेदार, मसले हुए आलू और साबूदाना के मिश्रण से बनी पैन-फ्राइड पैटीज़, इन टिक्कियों का सबसे अच्छा मज़ा तीखी चटनी के साथ लिया जा सकता है.
  • Advertisement
  • भिगोए हुए साबूदाना को भूनकर और भुनी हुई मूंगफली, मसालों और करी पत्तों के साथ मिलाकर बनाया गया कुरकुरा और स्वादिष्ट नाश्ता, यह चिवड़ा एक बेहतरीन व्यंजन है!
    भिगोए हुए साबूदाना को भूनकर और भुनी हुई मूंगफली, मसालों और करी पत्तों के साथ मिलाकर बनाया गया कुरकुरा और स्वादिष्ट नाश्ता, यह चिवड़ा एक बेहतरीन व्यंजन है!
  • यह एक स्वादिष्ट और मीठी मिठाई है जिसे भीगे हुए साबूदाना को घी, चीनी और दूध के साथ पकाकर बनाया जाता है, अक्सर इसमें इलायची का स्वाद डाला जाता है और मेवे और किशमिश से सजाया जाता है.
    यह एक स्वादिष्ट और मीठी मिठाई है जिसे भीगे हुए साबूदाना को घी, चीनी और दूध के साथ पकाकर बनाया जाता है, अक्सर इसमें इलायची का स्वाद डाला जाता है और मेवे और किशमिश से सजाया जाता है.