IPL 2023: 5 बड़े नाम जो चोट के कारण नहीं बन पाएंगे इस टूर्नामेंट का हिस्सा

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 16वां सीजन 31 मार्च से शुरू होने जा रहा है. टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले, ऐसे 5 खिलाड़ी हैं जो चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगे.

  • जसप्रीत बुमराह: स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की सफलता के पीछे एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं. हालांकि, बुमराह पीठ की चोट के कारण आईपीएल के आगामी सीजन से बाहर हो गए थे.
    जसप्रीत बुमराह: स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की सफलता के पीछे एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं. हालांकि, बुमराह पीठ की चोट के कारण आईपीएल के आगामी सीजन से बाहर हो गए थे.
  • Advertisement
  • ऋषभ पंत: ऋषभ पंत अपने गृहनगर रुड़की जाते समय एक घातक कार दुर्घटना का शिकार हो गए थे. जिस कारण उन्हें लिगामेंट में चोट लगी थी और तब से वह मैदान से दूर हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने पंत की अनुपस्थिति में डेविड वॉर्नर को कप्तान बनाया है.
    ऋषभ पंत: ऋषभ पंत अपने गृहनगर रुड़की जाते समय एक घातक कार दुर्घटना का शिकार हो गए थे. जिस कारण उन्हें लिगामेंट में चोट लगी थी और तब से वह मैदान से दूर हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने पंत की अनुपस्थिति में डेविड वॉर्नर को कप्तान बनाया है.
  • जॉनी बेयरस्टो: बेयरस्टो यकीनन टी20 सर्किट में सबसे घातक बल्लेबाजों में से एक हैं. हालांकि बेयरस्टो को पैर की सर्जरी करानी पड़ी जिससे वह पूरे टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे. पंजाब किंग्स ने उनकी जगह मैट शॉर्ट को टीम में शामिल किया है.
    जॉनी बेयरस्टो: बेयरस्टो यकीनन टी20 सर्किट में सबसे घातक बल्लेबाजों में से एक हैं. हालांकि बेयरस्टो को पैर की सर्जरी करानी पड़ी जिससे वह पूरे टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे. पंजाब किंग्स ने उनकी जगह मैट शॉर्ट को टीम में शामिल किया है.
  • काइल जैमीसन: पीठ की चोट के कारण काइल जैमीसन आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं. मिनी नीलामी के दौरान सीएसके द्वारा खरीदे गए जैमीसन की सर्जरी होने वाली है, जिससे वह चार महीने के लिए दरकिनार हो जाएंगे. सीएसके ने हालांकि उनकी जगह दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज सिसंदा मगाला को टीम में शामिल किया है.
    काइल जैमीसन: पीठ की चोट के कारण काइल जैमीसन आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं. मिनी नीलामी के दौरान सीएसके द्वारा खरीदे गए जैमीसन की सर्जरी होने वाली है, जिससे वह चार महीने के लिए दरकिनार हो जाएंगे. सीएसके ने हालांकि उनकी जगह दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज सिसंदा मगाला को टीम में शामिल किया है.
  • Advertisement
  • श्रेयस अय्यर: श्रेयस अय्यर की कमी कोलकाता नाइट राइडर्स को काफी महसूस होगी क्योंकि यह बल्लेबाज पीठ की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गया है. उनकी अनुपस्थिति के कारण केकेआर ने स्टार बल्लेबाज नीतीश राणा को फ्रेंचाइजी का कप्तान बनाया है.
    श्रेयस अय्यर: श्रेयस अय्यर की कमी कोलकाता नाइट राइडर्स को काफी महसूस होगी क्योंकि यह बल्लेबाज पीठ की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गया है. उनकी अनुपस्थिति के कारण केकेआर ने स्टार बल्लेबाज नीतीश राणा को फ्रेंचाइजी का कप्तान बनाया है.