भारत बनाम बांग्लादेश दूसरा टेस्ट: रोहित शर्मा के फैसले ने किया हैरान, भारत में हुए टेस्ट मैचों में पहली बार हुआ ऐसा

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच का पहला दिन बारिश के नाम रहा. लंच के बाद कुछ ओवर का खेल ही हुआ था कि फिर जबरदस्त बारिश के कारण खेल संभव नहीं हो पाया. बांग्लादेश ने इस दौरान 3 विकेट खोकर 107 रन बना लिए.

  • भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच का पहला दिन बारिश के नाम रहा. लंच के बाद कुछ ओवर का खेल ही हुआ था कि फिर जबरदस्त बारिश के कारण खेल संभव नहीं हो पाया. बांग्लादेश ने इस दौरान 3 विकेट खोकर 107 रन बना लिए. (फोटो: आईएएनएस)
    भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच का पहला दिन बारिश के नाम रहा. लंच के बाद कुछ ओवर का खेल ही हुआ था कि फिर जबरदस्त बारिश के कारण खेल संभव नहीं हो पाया. बांग्लादेश ने इस दौरान 3 विकेट खोकर 107 रन बना लिए. (फोटो: आईएएनएस)
  • Advertisement
  • गुरुवार रात हुई बारिश के कारण मैदान गीला होने से सुबह के सत्र का खेल कुछ देरी के साथ शुरू हुआ. हालांकि, पहले सत्र में बारिश तो नहीं हुई लेकिन बांग्लादेश की टीम ने इस सत्र में दो विकेट गंवाए. आकाशदीप ने पहले सत्र में जाकिर हसन और शादमान इस्लाम को आउट कर भारत को शुरुआती सफलताएं दिलाई. (फोटो: आईएएनएस)
    गुरुवार रात हुई बारिश के कारण मैदान गीला होने से सुबह के सत्र का खेल कुछ देरी के साथ शुरू हुआ. हालांकि, पहले सत्र में बारिश तो नहीं हुई लेकिन बांग्लादेश की टीम ने इस सत्र में दो विकेट गंवाए. आकाशदीप ने पहले सत्र में जाकिर हसन और शादमान इस्लाम को आउट कर भारत को शुरुआती सफलताएं दिलाई. (फोटो: आईएएनएस)
  • दूसरा सत्र भी थोड़ी देरी से शुरू हुआ. दूसरे सेशन में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो को आउट कर भारत को तीसरी सफता दिलाई. लेकिन इसके थोड़ी देर बार खराब रोशनी के चलते मैच को रोका गया. इसके बाद तेज बारिश शुरू हो गई और पूरे मैदान को कवर से ढक दिया गया. (फोटो: आईएएनएस)
    दूसरा सत्र भी थोड़ी देरी से शुरू हुआ. दूसरे सेशन में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो को आउट कर भारत को तीसरी सफता दिलाई. लेकिन इसके थोड़ी देर बार खराब रोशनी के चलते मैच को रोका गया. इसके बाद तेज बारिश शुरू हो गई और पूरे मैदान को कवर से ढक दिया गया. (फोटो: आईएएनएस)
  • मैच अधिकारियों ने बारिश न रूकने के संभावना को देखते हुए दिन का खेल समाप्त करने का फैसला किया. ऐसे में पहले दिन सिर्फ 35 ओवरों का ही खेल हो पाया. वहीं दूसरे दिन शनिवार को खेल आधा घंटा पहले शुरू होगा. इससे पहले, सुबह भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. (फोटो: आईएएनएस)
    मैच अधिकारियों ने बारिश न रूकने के संभावना को देखते हुए दिन का खेल समाप्त करने का फैसला किया. ऐसे में पहले दिन सिर्फ 35 ओवरों का ही खेल हो पाया. वहीं दूसरे दिन शनिवार को खेल आधा घंटा पहले शुरू होगा. इससे पहले, सुबह भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. (फोटो: आईएएनएस)
  • Advertisement
  • बता दें, 2015 में विराट कोहली की अगुवाई में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. उसके बाद से ऐसा कभी नहीं हुआ है. वहीं कानपुर के ग्रीन पार्क में हुए मुकाबलों में ऐसा सिर्फ दूसरी बार हुआ जब किसी टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया. आखिरी बार इंग्लैंड ने 1964 में ऐसा किया था. (फोटो: पीटीआई)
    बता दें, 2015 में विराट कोहली की अगुवाई में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. उसके बाद से ऐसा कभी नहीं हुआ है. वहीं कानपुर के ग्रीन पार्क में हुए मुकाबलों में ऐसा सिर्फ दूसरी बार हुआ जब किसी टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया. आखिरी बार इंग्लैंड ने 1964 में ऐसा किया था. (फोटो: पीटीआई)
  • यह भारत में बैक-टू-बैक टेस्ट में टीमों द्वारा टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लेने का पहला उदाहरण है. एकमात्र अन्य सीरीज जहां ऐसा दो बार हुआ वह 1997 में भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज थी. (फोटो: पीटीआई)
    यह भारत में बैक-टू-बैक टेस्ट में टीमों द्वारा टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लेने का पहला उदाहरण है. एकमात्र अन्य सीरीज जहां ऐसा दो बार हुआ वह 1997 में भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज थी. (फोटो: पीटीआई)
  • वहीं उम्मीद थी कि भारत इस मैच में बदलाव के साथ उतरेगा और कुलदीप को मौका मिलेगा, लेकिन रोहित शर्मा ने ऐसा फैसला नहीं लिया और साल 2019 के बाद यह पहला मौका रहा जब भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू धरती पर लगातार दोनों मुकाबलों में प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया हो. (फोटो: पीटीआई)
    वहीं उम्मीद थी कि भारत इस मैच में बदलाव के साथ उतरेगा और कुलदीप को मौका मिलेगा, लेकिन रोहित शर्मा ने ऐसा फैसला नहीं लिया और साल 2019 के बाद यह पहला मौका रहा जब भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू धरती पर लगातार दोनों मुकाबलों में प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया हो. (फोटो: पीटीआई)
  • Advertisement