घर पर बनानी है रेस्तरांं स्टाइल एग करी तो नोट कर लें ये 5 स्टेप

अंडा करी पूरे देश में बहुत ज्यादा पसंद की जाने वाली डिश है, मलाईदार टेक्सचर के लिए इसे पसंद किया जाता है. हालाँकि, कई लोगों को इसे घर पर बनाना काफी डिफिकल्ट लगता है. अगर आप भी उनमें से एक हैं, तो यहाँ कुछ टिप्स दिए गए हैं जो आपको इस रेसिपी को परफेक्ट बनाने में मदद करेंगे!

Jul 16, 2024 16:10 IST
  • अंडों को अच्छी तरह उबालना अंडा करी को स्वादिष्ट बनाने का पहला स्टेप है. आपको इस बात का ध्यान रखना है कि वो सही तरह से पके हो ताकि उसका टेस्ट भी अच्छा आए!"
    अंडों को अच्छी तरह उबालना अंडा करी को स्वादिष्ट बनाने का पहला स्टेप है. आपको इस बात का ध्यान रखना है कि वो सही तरह से पके हो ताकि उसका टेस्ट भी अच्छा आए!"
  • Advertisement
  • घर पर बने मसाले ही स्वादिष्ट अंडा करी का राज हैं. घर पर बने मसालों की फ्रेशनेस खाने को एक अलग ही स्वाद देती है!
    घर पर बने मसाले ही स्वादिष्ट अंडा करी का राज हैं. घर पर बने मसालों की फ्रेशनेस खाने को एक अलग ही स्वाद देती है!
  • मसालों को अच्छी तरह से भूनने से उसका स्वाद और टेस्टी आता है. अगर आपके मसाले सही से भुनते हैं तो वो आपकी अंडा करी में चार चाँद लगाते हैं.
    मसालों को अच्छी तरह से भूनने से उसका स्वाद और टेस्टी आता है. अगर आपके मसाले सही से भुनते हैं तो वो आपकी अंडा करी में चार चाँद लगाते हैं.
  • क्रीम की एक बूंद आपकी अंडा करी को एक अलग ही स्वाद दे सकती है. यह हर बाइट में एक अलग ही टेस्ट जोड़ती है! इसलिए, इसे शामिल करने में संकोच न करें.
    क्रीम की एक बूंद आपकी अंडा करी को एक अलग ही स्वाद दे सकती है. यह हर बाइट में एक अलग ही टेस्ट जोड़ती है! इसलिए, इसे शामिल करने में संकोच न करें.
  • Advertisement
  • बनने के बाद अंडे की करी को रेस्ट करने दें, इससे स्वाद और बढ़ जाता है. दरअसल खाना पकने के बाद जब आप उसे रेस्ट के लिए रख देते हैं तो मसालों को स्वाद अच्छे से  डिश में घपल जाता है जो उसके स्वाद को और भी बढ़ाता है.
    बनने के बाद अंडे की करी को रेस्ट करने दें, इससे स्वाद और बढ़ जाता है. दरअसल खाना पकने के बाद जब आप उसे रेस्ट के लिए रख देते हैं तो मसालों को स्वाद अच्छे से डिश में घपल जाता है जो उसके स्वाद को और भी बढ़ाता है.