पीएम मोदी हैं स्टाइल आइकन, बर्थडे पर देखिए उनकी अबतक की टॉप 6 पोशाक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 17 सितंबर को 74 साल के होने वाले हैं. पीएम मोदी का जन्म 1950 को गुजरात के महेसाणा जिले के वडनगर में दामोदरदास मूलचंद मोदी और हीराबेन के यहां हुआ. पीएम मोदी की प्राथमिक शिक्षा वडनगर के भागवताचार्य नारायणाचार्य स्कूल में हुई. प्रधानमंत्री मोदी ने 1985 में भाजपा के साथ जुड़कर अपने राजनीतिक करियर की शुरूआत की. आपको बता दें कि लालकृष्ण अडवाणी को पीएम मोदी का राजनीतिक गुरु माना जाता है. पीएम मोदी 2019 से लगातार तीसरी बार देश का नेतृत्व प्रधानमंत्री के रूप में कर रहे हैं. पीएम मोदी के भाषण और निर्णय लेने की क्षमता के अलावा उनकी पोशाक भी चर्चा में रहती है. ऐसे में आइए एक नजर उनकी अब तक की परिधान पर डालते हैं...(Image credit : insta /narendramodi )

Sep 15, 2024 14:44 IST
  • बीज कलर का खादी कुर्ता व सफेद पजामा, गले में स्टोल और लंबी दाढ़ी वाला यह लुक पीएम का दमदार है. (Image credit : insta /narendramodi)
    बीज कलर का खादी कुर्ता व सफेद पजामा, गले में स्टोल और लंबी दाढ़ी वाला यह लुक पीएम का दमदार है. (Image credit : insta /narendramodi)
  • Advertisement
  • पीएम मोदी का ये लुक बहुत ही इंप्रेसिव है. जिसमें उन्होंने सिर पर ब्लैक हैट, आंखों पर सनग्लास और आर्मी प्रिंट वाली टीशर्ट पहनी है. साथ ही इसके ऊपर हाफ जैकेट कैरी किया है. (Image credit : insta /narendramodi)
    पीएम मोदी का ये लुक बहुत ही इंप्रेसिव है. जिसमें उन्होंने सिर पर ब्लैक हैट, आंखों पर सनग्लास और आर्मी प्रिंट वाली टीशर्ट पहनी है. साथ ही इसके ऊपर हाफ जैकेट कैरी किया है. (Image credit : insta /narendramodi)
  • वहीं, इस फोटो में प्रधानमंत्री मोदी ने नारंगी रंग का गमछा, धोती और गले में रुद्राक्ष माला पहनी है और माथे पर सफेद चंदन लगाया है. उनकी यह स्टाइल भी लोगों को खूब पसंद आई थी. (Image credit : insta /narendramodi)
    वहीं, इस फोटो में प्रधानमंत्री मोदी ने नारंगी रंग का गमछा, धोती और गले में रुद्राक्ष माला पहनी है और माथे पर सफेद चंदन लगाया है. उनकी यह स्टाइल भी लोगों को खूब पसंद आई थी. (Image credit : insta /narendramodi)
  • कुर्ता पजामा के साथ काली रंग की हाफ जैकेट और माथे पर नारंगी रगं की पगड़ी वाला लुक भी लोगों को खूब पसंद आया था.   (Image credit : insta /narendramodi)
    कुर्ता पजामा के साथ काली रंग की हाफ जैकेट और माथे पर नारंगी रगं की पगड़ी वाला लुक भी लोगों को खूब पसंद आया था. (Image credit : insta /narendramodi)
  • Advertisement
  • काशी नगरी की यह पीएम मोदी की फोटो जिसमें उन्होंने सफेद रंग के कुर्ते पजामे के साथ हाफ व्हाइट और ब्लैक रंग की चेक जैकेट पहनी है. इसके साथ उन्होंने गले में सफेद गमछा कैरी किया है और माथे पर लाल चंदन लगाया है. (Image credit : insta /narendramodi)
    काशी नगरी की यह पीएम मोदी की फोटो जिसमें उन्होंने सफेद रंग के कुर्ते पजामे के साथ हाफ व्हाइट और ब्लैक रंग की चेक जैकेट पहनी है. इसके साथ उन्होंने गले में सफेद गमछा कैरी किया है और माथे पर लाल चंदन लगाया है. (Image credit : insta /narendramodi)
  • लाल किले से भाषण देते समय आसमानी रंग की जैकेट पहने सफेद कुर्ते पजामे के साथ और माथे पर लहरिया प्रिंट वाली पगड़ी लुक भी पीएम मोदी का अलग अंदाज बयां कर रहा था. (Image credit : insta /narendramodi)
    लाल किले से भाषण देते समय आसमानी रंग की जैकेट पहने सफेद कुर्ते पजामे के साथ और माथे पर लहरिया प्रिंट वाली पगड़ी लुक भी पीएम मोदी का अलग अंदाज बयां कर रहा था. (Image credit : insta /narendramodi)