मुंबई में बप्पा की विदाई, धमाकेदार अंदाज में हो रहा है गणेश विसर्जन, देखिए तस्वीरें

भगवान गणेश की मूर्ति स्थापित करने के बाद 9 दिन तक उनकी पूजा की जाती है फिर उनकी मूर्ति को विसर्जित कर दिया जाता है. मुंबई सहित देश के कई स्थानों पर गणेश विसर्जन किया जा रहा है. गणेशोत्सव के पांचवें दिन बुधवार शाम तक मुंबई में 2,500 से अधिक गणेश मूर्तियों का विसर्जन किया गया.

Sep 12, 2024 02:16 IST
  • मुंबई में 'गणेश चतुर्थी' उत्सव के दौरान एक भक्त भगवान गणेश की मूर्ति को अरब सागर में विसर्जित किया है.
    मुंबई में 'गणेश चतुर्थी' उत्सव के दौरान एक भक्त भगवान गणेश की मूर्ति को अरब सागर में विसर्जित किया है.
  • Advertisement
  • श्रद्धालु डेढ़ दिन, पांच दिन, सात दिन और आखिरी दिन (अनंत चतुर्दशी) पर गणपति को विदाई देते हैं.
    श्रद्धालु डेढ़ दिन, पांच दिन, सात दिन और आखिरी दिन (अनंत चतुर्दशी) पर गणपति को विदाई देते हैं.
  • गणेश चतुर्थी उत्सव के बाद भक्त भगवान गणेश की मूर्ति को चेन्नई के मरीना बीच पर विसर्जित करने के लिए ले जा रहे हैं.
    गणेश चतुर्थी उत्सव के बाद भक्त भगवान गणेश की मूर्ति को चेन्नई के मरीना बीच पर विसर्जित करने के लिए ले जा रहे हैं.
  • दस दिवसीय गणपति उत्सव के दौरान श्रद्धालु डेढ़ दिन, पांच दिन, सात दिन और आखिरी दिन (अनंत चतुर्दशी) पर गणपति को विदाई देते हैं.
    दस दिवसीय गणपति उत्सव के दौरान श्रद्धालु डेढ़ दिन, पांच दिन, सात दिन और आखिरी दिन (अनंत चतुर्दशी) पर गणपति को विदाई देते हैं.
  • Advertisement
  • महाराष्ट्र के लिए गणेशोत्सव सबसे बड़ा त्योहार इसलिए माना जाता है. पर्व में समाज के हर वर्ग के लोग एकजुट होकर बप्पा की पूजा-अर्चना करते हैं.
    महाराष्ट्र के लिए गणेशोत्सव सबसे बड़ा त्योहार इसलिए माना जाता है. पर्व में समाज के हर वर्ग के लोग एकजुट होकर बप्पा की पूजा-अर्चना करते हैं.
  • मुंबई में गणपति बप्पा की गूंज पूरे शहर में छाई हुई है. जगह-जगह पंडालों में भव्य मूर्तियां स्थापित की गई हैं, और भक्तजन अपनी श्रद्धा और भक्ति से उन्हें नमन करने पहुँच रहे हैं. हर कोई बप्पा के स्वागत में जुटा हुआ है. वहीं, अब कई जगहों पर  गणेश विसर्जन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.
    मुंबई में गणपति बप्पा की गूंज पूरे शहर में छाई हुई है. जगह-जगह पंडालों में भव्य मूर्तियां स्थापित की गई हैं, और भक्तजन अपनी श्रद्धा और भक्ति से उन्हें नमन करने पहुँच रहे हैं. हर कोई बप्पा के स्वागत में जुटा हुआ है. वहीं, अब कई जगहों पर गणेश विसर्जन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.