हेल्दी स्किन चाहिए तो अपनी डाइट में शामिल कर लें 'विटामिन-सी' से भरपूर ये ड्रिंक

विटामिन सी एक आवश्यक पोषक तत्व है जो इम्यूनिटी को बढ़ाता है और स्किन और बालों को हेल्दी बनाने में मदद करता है. खट्टे फलों और हरी सब्जियों में ये भरपूर मात्रा में पाया जाता है. यह विटामिन सी हड्डियों को मजबूत रखने में भी मदद करता है. इसके अलावा, यह कोलेजन उत्पादन को बढ़ावा देकर स्किन की क्वालिटी को बढ़ाता है, जिससे स्किन की रंगत निखर कर आती है. अपनी स्किन के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए विटामिन सी से भरपूर फूड आइटम्स का सेवन करना बहुत ज़रूरी है. आइए जानते हैं वो 5 ड्रिंक्स जो विटामिन सी भरपूर होते हैं और स्किन को चमकदार बनाए रखने में भी मदद कर सकते हैं.

Aug 22, 2024 14:10 IST
  • आम और कीवी को मिलाकर बनाया गया यह ड्रिंक पौष्टिक और स्वादिष्ट दोनों है. आम अकेले ही विटामिन सी की डेली जरूरत का 60% देता है, और जब इसे कीवी के साथ मिलाया जाता है, तो यह स्किन को हेल्दी बनाता है.
    आम और कीवी को मिलाकर बनाया गया यह ड्रिंक पौष्टिक और स्वादिष्ट दोनों है. आम अकेले ही विटामिन सी की डेली जरूरत का 60% देता है, और जब इसे कीवी के साथ मिलाया जाता है, तो यह स्किन को हेल्दी बनाता है.
  • Advertisement
  • इस सूप में पके हुए टमाटर के साथ आम का गूदा मिलाया जाता है, जिससे विटामिन सी की दोहरी खुराक मिलती है. यह एक स्वादिष्ट और सेहतमंद ऑप्शन है जो स्किन और हेल्थ दोनों के लिए फायदेमंद होता है.
    इस सूप में पके हुए टमाटर के साथ आम का गूदा मिलाया जाता है, जिससे विटामिन सी की दोहरी खुराक मिलती है. यह एक स्वादिष्ट और सेहतमंद ऑप्शन है जो स्किन और हेल्थ दोनों के लिए फायदेमंद होता है.
  • अनानास में विटामिन सी भरपूर मात्रा में होता है और भारत में पसंदीदा तरह के पन्ना में भुना हुआ जीरा, काला नमक और थोड़ी चीनी होती है, जो इसे आपकी स्किन के लिए फायदेमंद बनाने वाला एक टेस्टी ऑप्शन बनाता है.
    अनानास में विटामिन सी भरपूर मात्रा में होता है और भारत में पसंदीदा तरह के पन्ना में भुना हुआ जीरा, काला नमक और थोड़ी चीनी होती है, जो इसे आपकी स्किन के लिए फायदेमंद बनाने वाला एक टेस्टी ऑप्शन बनाता है.
  • कीवी विटामिन सी का एक और बेहतरीन स्रोत है, और नींबू अपने विटामिन सी के लिए जाना जाता है. साथ में, वे एक फ्रेश नींबू ड्रिंक बनाते हैं जो आपके शरीर को आवश्यक स्किन से पोषण पोषक तत्वों से भर देता है.
    कीवी विटामिन सी का एक और बेहतरीन स्रोत है, और नींबू अपने विटामिन सी के लिए जाना जाता है. साथ में, वे एक फ्रेश नींबू ड्रिंक बनाते हैं जो आपके शरीर को आवश्यक स्किन से पोषण पोषक तत्वों से भर देता है.
  • Advertisement
  • संतरे विटामिन सी के सबसे अच्छे स्रोतों में से एक हैं. यह ऑरेंज-जिंजर डिटॉक्स ड्रिंक न केवल आपकी स्किन को फायदा पहुँचाता है, बल्कि इसमें हल्दी भी शामिल है, जो एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर मसाला है.
    संतरे विटामिन सी के सबसे अच्छे स्रोतों में से एक हैं. यह ऑरेंज-जिंजर डिटॉक्स ड्रिंक न केवल आपकी स्किन को फायदा पहुँचाता है, बल्कि इसमें हल्दी भी शामिल है, जो एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर मसाला है.